• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोना कॉलर ट्यून बंद कराने के लिए हाईकोर्ट में याचिका

|

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर मांग की गई है कि कोरोना से संबंधित मोबाइल कॉलर ट्यून को बंद किया जाए। दिल्ली हाईकोर्ट में दायर इस जनहित याचिका (PIL) में कहा गया है कि मोबाइल पर फोन करने पर अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज कोरोना के प्रति जागरूकता वाली मोबाइल कॉलर ट्यून सुनाई जाती है। ये कॉलर ट्यून काफी लंबी है और इसमें काफी समय लगता है। ऐसे में इसे हटा लिया जाए।

pil against corona caller tune, amitabh bachchan corona caller tune, अमिताभ बच्चन कोरोना कॉलर ट्यून, Coronavirus update, Coronavirus, delhi high court, pil, delhi, कोरोना वायरस, amitabh bachchan
    COVID-19 पर Amitabh Bachchan की आवाज वाली कॉलर ट्यून का मामला Delhi HC पहुंचा | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वायरस फैलने के बाद कई तरह से इसके प्रति लोगों को जागरुक करने की कोशिश की जा रही है। मोबाइल पर कोरोना कॉलर ट्यून भी लोगों में जागरुकता के लिए शुरू की गई थी। किसी को कॉल करने पर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून सुनाई देती है, जिसमें मास्क लगाने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताया जाता है।

    अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना वायरस रोकथाम की कॉलर ट्यून को लेकर कई बार सोशल मीडिया पर भी लोग परेशानी जाहिर करते रहे हैं। इसको लेकर एक यूजर ने तो अमिताभ बच्चन से भी फेसबुक पर शिकात कर दी थी। जिस पर अमिताभ ने कहा था कि ये बंद करना उनके हाथ में नहीं है।

    देश में कोरोना की बात करें तो संक्रमण के नए मामले अब घट रहे हैं। हालांकि नए स्ट्रेन को लेकर जरूर चिंताएं हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को जो आंकड़े दिए हैं। उसके मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,346 नए मामले, 19,587 रिकवरी और 222 मौत दर्ज की गई हैं। अब देश में कुल मामले की संख्या 1,03,95,278 हो गई है, जिसमें 1,00,16,859 रिकवरी, 2,28,083 सक्रिय मामले और 1,50,336 मरीजों की मौत शामिल है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में लगातार 13वें दिन कोरोना वायरस से 300 से कम मौत दर्ज की गई हैं। जो कि एक राहत की बात है।

    ये भी पढ़ें- US Capitol Violence: ट्रंप समर्थकों की हिंसा पर बॉलीवुड सितारे हतप्रभ, जानिए क्या बोले

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PIL filed in Delhi High Court seeking removal of coronavirus caller tune in Amitabh Bachchan voice
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X