• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या फैसले के खिलाफ पीस पार्टी SC में कल दायर करेगी क्युरेटिव पिटीशन

|

नई दिल्ली। अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में क्युरेटिव पिटीशन दायर करने का फैसला लिया है। पीस पार्टी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को याचिका दायर करेगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 18 पुनर्विचार याचिकाएं दायर की गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट पहले ही ठुकरा चुका है। अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने इस पूरे विवाद पर विराम लगाते हुए अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण हो, जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या के किसी अहम स्थल पर जमीन मुहैया कराई जाए।

sc

अयोध्या राम जन्मभूमि फैसले पर दायर रिव्यू पिटिशन पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी 18 पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद पर दिए फैसले से मुस्लिम पक्ष असंतुष्ट था जिसके बाद उन्होंने पुनर्विचार याचिका दायर की थी। वहीं, निर्मोही अखाड़ा ने भी उच्चतम न्यायालय के फैसले पर रिव्यू पिटिशन दायर किया था हालांकि यह याचिका राम जन्मभूमि पर नहीं बल्कि शैबियत राइट्स, कब्जे और लिमिटेशन पर दिए फैसले पर दायर की गई थी।

गौरतलब है कि पिछले महीने 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम जन्मभूमि पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन को राम लला के हवाले कर दिया था। वहीं कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही कहीं दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन दिए जाने का केंद्र सरकार को निर्देश दिया था। उच्चतम न्यायालय के इस फैसले से मुस्लिम पक्ष भी दो गुटों में बंट गया था, एक समूह फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के खिलाफ था, तो दूसरा समूह फैसले से असंतुष्ट था। जिसके बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने पुनर्विचार याचिका दायर किया। बता दें कि मुस्लिम पक्ष की तरफ से मौलाना सैयद अशहद रशीदी और एम सिद्दीक के वारिस ने रिव्यू पिटिशन दायर किया था।

इसे भी पढ़ें- पूर्व एलजी नजीब जंग पहुंचे जामिया, बोले-CAA में सुधार की जरूरत, सरकार बात ही नहीं करेगी तो कैसे निकलेगा हलइसे भी पढ़ें- पूर्व एलजी नजीब जंग पहुंचे जामिया, बोले-CAA में सुधार की जरूरत, सरकार बात ही नहीं करेगी तो कैसे निकलेगा हल

English summary
Peace Party to file a curative petition in SC against decision in ayodhya land dispute case.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X