WhatsApp की तरह Paytm लाया खास चैटिंग फीचर, जानिए क्या है खूबियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े डिजिटल वॉलेट ऐप Paytm (पेटीएम) ने अपने यूजर्स के लिए WhatsApp (वॉट्सऐप) की तरह ही खास चैटिंग फीचर शुरू किया है। पेटीएम ने इस फीचर को 'इनबॉक्स' नाम दिया है, इसमें मैसेजिंग की सुविधा होगी। पेटीएम के इस फीचर के जरिए यूजर अपने दोस्तों और परिजनों के साथ चैट करने के साथ-साथ पैसे भी भेज या मंगा सकते हैं। पेटीएम का इनबॉक्स फीचर एन्ड्रायड यूजर्स पर उपलब्ध है और जल्द ही आईओएस पर भी इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

वॉट्सऐप की तरह ही Paytm इनबॉक्स फीचर

वॉट्सऐप की तरह ही Paytm इनबॉक्स फीचर

Paytm इनबॉक्स फीचर को लेकर कंपनी की ओर से बताया गया कि यह मैसेजिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप की तरह ही पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है। यूजर्स इसके जरिए निजी बातचीत करने के साथ ही ग्रुप चैट्स भी बना सकते हैं। वॉट्सऐप की तरह ही यूजर्स इसमें भी फोटो और वीडियो भेज सकते हैं, लाइव लोकेशन को साझा कर सकते हैं।

पैसे भेजने और मंगाने की भी होगी सुविधा

पैसे भेजने और मंगाने की भी होगी सुविधा

इसके साथ-साथ हाल ही में वॉट्सऐप की ओर से लाए गए 'डिलीट फॉर ऑल' की भी सुविधा पेटीएम इनबॉक्स फीचर में आपको मिलेगा। इसके जरिए आप भेजे गए संदेश को डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर को पाने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर अपने मौजूदा पेटीएम ऐप को अपडेट करना होगा।

भेजे गए संदेश को डिलीट करने की भी सुविधा

भेजे गए संदेश को डिलीट करने की भी सुविधा

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने बताया कि हमें यह अहसास हो गया कि भुगतान करने के लिए, हमारे यूजर्स और व्यापारी एक-दूसरे से बातचीत भी करना चाहते हैं। सोशल मैसेजिंग, व्यापार और भुगतान को समेकित रूप से एक-दूसरे से मिलाने की जरूरत है। पेटीएम 'इनबॉक्स' के जरिए कंपनी अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने की ओर एक कदम बढ़ाया है। इसके जरिए जहां आप अपने दोस्तों/व्यापारियों से चैट कर सकते हैं इसके साथ-साथ पैसे भेज और मंगा भी सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- व्हाट्सएप सरवर हुआ क्रैश, दुनियाभर में करोड़ों लोग नहीं भेज पा रहे मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Paytm launches ‘Inbox’ in app messaging feature takes on WhatsApp.
Please Wait while comments are loading...