• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घरेलू उड़ान सेवा शुरू होने के एक दिन बाद इंडिगो की फ्लाइट में मिला कोरोना पॉजिटिव

|

नई दिल्ली। भारत सरकार ने सोमवार से देश में देशभर में घरेलू उड़ानों की शुरुआत कर दी। लेकिन घरेलू उड़ान सेवाओं के शुरू होने के एक दिन बाद चेन्नई से कोयम्बटूर जा रही फ्लाइट में एक कोरोना संक्रमित यात्री मिला है। कोरोना वायरस पॉजिटिव केस चेन्नई-कोयम्बटूर इंडिगो उड़ान 6E 381 में मिला है। मामला उस समय सामने आया जब चेन्नई से कोयम्बटूर पहुंची इस फ्लाइट के सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया।

passenger travelling aboard an Indigo flight from Chennai to Coimbatore found Covid 19 positive

यात्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे प्रारंभ में कोयंबटूर के विनायक होटल में संस्थागत संगरोध में रखा गया। इसके बाद यात्री को ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लॉकडाउन लागू होने के दो महीने बाद सोमवार को चेन्नई एयरपोर्ट से 19 विमानों ने उड़ान भरी, जबकि 16 फ्लाइट्स लैंड हुई। चेन्नई में दिल्ली, मुंबई, कोयम्बटूर, मदुरै और पोर्ट ब्लेयर से फ्लाइट्स पहुंची।

उधर एयर एशिया की एक फ्लाइट में तकनीकी खामी आने के बाद मंगलवार दोपहर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे विमान में 76 मुसाफिर सवार थे। राहत की बात रही कि वक्त रहते विमान नीचे आ गया और सभी लोग ठीक हैं। करीब डेढ़ बजे इस फ्लाइट को लैंड कराया गया।

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के चलते करीब दो महीने तक उड़ाने बंद रहने के बाद सोमवार से ही घरेलू उड़ानें शुरू की गई हैं। सरकार ने कुछ शर्तों के साथ उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी है। इसमें यात्रियों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता, आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना, यात्रा के दौरान खाने-पीने की चीजों के वितरण पर रोक और गंतव्य पर पहुंचकर 14 दिन क्वारंटाइन रहने का स्वघोषणा पत्र देना जैसी शर्तें शामिल हैं।

हेल्थ मिनिस्ट्री ने लॉकडाउन को बताया सफल, कहा-भारत में मृत्युदर दुनिया में सबसे कम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
passenger travelling aboard an Indigo flight from Chennai to Coimbatore found Covid 19 positive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X