बैंकिंग घोटाला: संसदीय समिति ने आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को किया तलब, 17 मई को होंगे उपस्थित

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल के दिनों में सामने आए बैंकिंग घोटालों को लेकर संसदीय समिति ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल को तलब किया है। संसदीय समिति ने निर्देश दिया है कि 17 मई को उर्जित पटेल पर्लियामेंट्री कमेटी के समक्ष पेश हों। माना जा रहा है कि बैंकिंग सेक्टर में सामने आए घोटालों को लेकर संसदीय समिति आरबीआई गवर्नर से सवाल-जवाब कर सकती है।

बैंकिंग घोटाला: संसदीय समिति ने RBI गवर्नर को किया तलब

बैंकिंग सेक्‍टर में सामने आए घोटालों को लेकर वित्त मामलों पर संसद की स्‍थायी समिति के अध्‍यक्ष और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता वीरप्‍पा मोइली ने मंगलवार को वित्त सचिव राजीव कुमार से सवाल पूछे। पीटीआई के मुताबिक, इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री और समिति के सदस्य मनमोहन सिंह भी बैठक में थे। कमिटी की ओर से बताया गया कि वित्त सचिव राजीव कुमार से पूछताछ के बाद ये उर्जित पटेल को समिति के समक्ष पेश होने का फैसला लिया गया। समिति उनसे हाल के महीनों में सामने बैंकिंग घोटालों और बैंकिंग सेक्टर से जुड़े दूसरे मामलों को लेकर जानकारी ली जाएगी।

बता दें कि बैंकिंग सेक्टर से जुड़े पीएनबी घोटाले को लेकर आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने अहम टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि कोई भी बैंकिंग रेग्युलेटर सभी फ्रॉड को नहीं पकड़ सकता है। उन्होंने कहा कि पीएनबी घोटाला ऑपरेशनल फेल्योर का नतीजा है। उन्होंने कहा कि ये बैंक के इंटरनल प्रोसेस की नाकामी से हुआ है। घोटाले को लेकर आरबीआई पर लग रहे आरोपों को लेकर उन्होंने कहा कि कोई भी बैंकिंग रेग्युलेटर सभी फ्रॉड्स को पकड़ या उन पर रोक नहीं लगा सकता है। सूत्रों के मुताबिक संसदीय समिति यह जानना चाहती है कि आरबीआई को किस तरह के अधिकारों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें- मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Parliamentary committee summons RBI Governor Urjit Patel on 17th May.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.