• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस, अटारी बॉर्डर पर फंसे 27 यात्री

|

नई दिल्ली। बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनावपूर्ण माहौल है। भारतीय वायुसेना के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को रोक दिया है। हालांकि भारत ने इस ट्रेन को ना रद्द करने का फैसला किया था। वहीं, पाक के इस फैसले के बाद अटारी बॉर्डर पर 27 यात्री फंस गए हैं।

pakistan suspends Samjhauta express, Indian train struck at Attari border crossing

दिल्ली से समझौता एक्सप्रेस बुधवार और रविवार को ट्रेन अटारी जाती है और फिर आगे लाहौर जाती है। ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है जोकि दिल्ली आती है। अब इस ट्रेन के रद्द किए जाने के बाद अटारी पर 27 यात्री फंस गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें 24 भारतीय और पाकिस्तान के 3 नागरिक हैं। अचानक पाकिस्तान द्वारा ट्रेन रद्द किए जाने के कारण इन सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: जानिए पाकिस्‍तान में कैद विंग कमांडर अभिनंदन के फौजी पिता ने देश से क्‍या अपील की है

इसके पहले, बुधवार को पाकिस्तान के रूख को देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, थल और वायु सेना के प्रमुखों से लंबी बातचीत की और पीएम ने उन्हें फैसले लेने की पूरी आजादी दी। वहीं, आज सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि एनएसए अजीत डोभाल और अमेरिकी विदेश मंत्री के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई थी। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तानी धरती पर जैश के आतंकी शिविर के खिलाफ कार्रवाई करने के भारत के फैसले का समर्थन किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन के साथ एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की थी। सूत्रों ने जानकारी दी कि सभी महानिदेशकों को सीमा पर पूरी तैयारी और पूरी ताकत से तैनाती के लिए विशेष निर्देश दिए गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan suspends Samjhauta express, Indian train struck at Attari border crossing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X