• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमण के बीच घटिया हरकत कर रहा है पाकिस्‍तान, भारत और PM मोदी के खिलाफ छेड़ा साइबर वॉर

|

नई दिल्‍ली। पूरी दुनिया कोरोना वायरस के जानलेवा संक्रमण से जूझ रही है। हर देश इस वक्‍त अपने देशवासियों कर रक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। लेकिन इसी बीच कुछ देश ऐसे भी हैं जो अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। उन्‍हीं में से एक है पाकिस्‍तान। वो भारत की सीमा पर लगातार सीजफायर के उल्लघंन करने के बाद अब साइबर वॉर की तैयारी कर रहा है। भारतीय खुफिया एजेंसी के हाथों लगे कुछ दस्तावेज में इसका खुलासा हुआ है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

कोरोना संक्रमण के बीच घटिया हरकत कर रहा है पाकिस्‍तान, भारत और PM मोदी के खिलाफ छेड़ा साइबर वॉर

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने सरकार को एक असेसमेंट सौंपा, जिसके मुताबिक पाकिस्तान सोशल मीडिया पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार के खिलाफ अफवाह और प्रोपगेंडा फैलाता है। पाकिस्तान के इस प्रयास का उद्देश्य सोशल मीडिया पर विशेष रूप से खाड़ी देशों में भारत विरोधी भावना उत्पन्न करना है। साथ ही ये प्रचार करना है कि भारत इस्लामोफोबिया देश है।

अगर सफल हुआ ये इलाज तो Coronavirus पर भारत की होगी बड़ी जीत, वेंटिलेटर से वापस आया पॉजिटिव मरीज

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

आपको बता दें कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 'खाड़ी देशों' के साथ देश के रिश्ते काफी मजबूत हुए हैं। पाकिस्तान अब पीएम मोदी पर निशाना साधकर इस रिश्ते को कमजोर करना चाहता है। इसके लिए पड़ोसी मुल्क पीएम मोदी को लेकर कई झूठे और नेगेटिव मैसेज फैला रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहला मौका नहीं है जब भारत के खिलाफ पाकिस्तान झूठे मैसेज फैलाने में लगा हुआ है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर को लेकर भी पाकिस्तान अन्य देशों में सोशल मीडिया के जरिए प्रोपेगेंडा फैला चुका है।

सुरक्षा अधिकारियों ने पिछले साल एक समान पैटर्न पर ध्यान दिया था, जब पिछले अगस्त में जम्मू और कश्मीर को एक कम्युनिकेशन लॉकडाउन के तहत रखा गया था। केंद्र सरकार के एक अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स से कहा कि इस मामले में नया क्या है बल्कि पहले भी इस प्रोपेगांडा के लिए खाड़ी देशों में प्रमुख हस्तियों का उपयोग किया गया है । मंगलवार को ट्विटर पर #ShameOnModi वहीं एक दिन पहले #ChaosInIndia पाकिस्तान से ट्रेंड कराया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan launches cyber war against India and PM Narendra Modi after proxy war in Kashmir.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X