कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को कड़ी सुरक्षा उपलब्ध कराए पाकिस्तान सरकार- सुषमा स्वराज

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव से आखिरकार लंबे गतिरोध के बाद उनकी मां और पत्नी को पाकिस्तान सरकार ने मिलने की अनुमति दे दी है। पाकिस्तान में पिछले करीब 20 माह से कैद भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी इस क्रिसमस के दिन मुलाकात करेंगे। इस बीच भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान सरकार को कुलभूषण की मां और उनकी पत्नी को कड़ी सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

जाधव की मां व पत्नी को कड़ी सुरक्षा उपलब्ध कराएं पाक- सुषमा

पाकिस्तान के इस कदम के बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर पहले पाकिस्तान सरकार को भारत नौसैनिक से मिलने जा रहे उनकी मां और पत्नी को कड़ी सुरक्षा देने के लिए कहा। पाकिस्तान की तरफ जवाब आने के बाद सुषमा ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी की यात्रा को सरल और सुगम बनाने के लिए वहां की सरकार ने सेफ्टी, सिक्योरिटी और फ्रिडम ऑफ मूवमेंट का आश्वासन दिया है।

वहीं, सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को कहा कि वे कुलभूषण जाधव की पत्नी और उनकी मां का पूरा ध्यान रखें और उनके साथ रहे, जब तक कि वे पाकिस्तान में है। कुलभूषण जाधव से उनके परिवार को मिलाने के लिए भारतीय विदेश मंत्री के अथक प्रयास का नतीजा है।

इससे पहले सुषमा स्वराज ने कहा था कि वे पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की पत्न को तभी भेजेंगे जब पाक सरकार उनकी मां को मिलने के लिए सहमत हो। भारत के दबाव के बाद आखिरकार पाकिस्तान सरकार ने सभी शर्तों को मानते हुए कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी से मिलने के लिए अनुमति दे दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Government provides Kulbhushan Jadhav's wife and Mother's safety, says Sushma Swaraj
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.