• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमित शाह के दौरे को देखते हुए लश्कर ने उधमपुर में बनाई थी बम विस्फोटों की योजना, पुलिस का बड़ा खुलासा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 अक्टूबर: जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में हाल में हुए दो बम विस्फोटों के पीछे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का हाथ था। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की हाई प्रोफाइल यात्रा से पहले केंद्र शासित प्रदेश में योजना के तहत बम विस्फोट कराए। उनका मकसद ये बताना था कि केंद्र शासित में सब ठीक नहीं है।

Udhampur

उन्होंने कहा कि तीन दिनों के भीतर इस केस में आतंकवादी की गिरफ्तारी के साथ मामले का पर्दाफाश किया गया है। गिरफ्तार आतंकी के पास पांच और तात्कालिक विस्फोटक डिवाइस (आईईडी) थे, जिसमें तीन रेडी-टू-यूज स्टिकी बम शामिल थे।

आरोपी ने कबूला- दो बस में रखे थे बम

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान मोहम्मद असलम शेख के रूप में हुई है, जिसने कबूल किया है कि उसने अपने पाकिस्तानी हैंडलर मोहम्मद अमीन भट उर्फ ​​खुबैब के निर्देश पर 28 सितंबर को दोपहर करीब 3 बजे उधमपुर के बस स्टैंड रामनगर में दोनों बसों में आईईडी बम ब्लास्ट के लिए रखा था।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, निश्चित रूप से, पाकिस्तान और उसकी एजेंसियां यह सुनिश्चित कर रही हैं कि घाटी में किसी भी तरह से शांति बहाल न हो। वो चाहते हैं कि यहां अशांति बनी रहे। अब चीजें बेहतर हो रही हैं और हर गुजरते दिन के साथ सुधार हो रहा है। ये चीजें उन्हें बर्दाश्त नहीं हो रही हैं।

सीमा पार आतंकवादी को घाटी की शांति देखी नहीं जाती: डीजीपी दिलबाग सिंह

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों को केंद्र शासित प्रदेश में लोगों का समर्थन मिल रहा है और क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य चार साल पहले की तुलना में अब काफी बेहतर है। डीजीपी दिलबाग सिंह बोले, ''इसलिए, वीआईपी यात्रा या ऐसी किसी भी गतिविधि जिससे लगे की घाटी में सबकुछ ठीक और सकारात्मक है, सीमा पार आतंकवादी ये देख नहीं पाते। सीमा पार आतंकवादी और उनके आका यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि यहां सब ठीक नहीं है। अभी भी कुछ आतंकवादी बचे हैं और हमारा अभियान जारी है और हम उन्हें जल्द ही पकड़ लेंगे।''

ये भी पढ़ें- उधमपुर ब्लास्ट: पुलिस ने पकड़े तीन आतंकी, पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे गए थे स्टिकी बमये भी पढ़ें- उधमपुर ब्लास्ट: पुलिस ने पकड़े तीन आतंकी, पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे गए थे स्टिकी बम

Comments
English summary
Pakistan-based Lashkar-e-Taiba planned blasts in Udhampur with an eye on Amit Shah visit: Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X