• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान की रोक से एयरलाइंस कंपनियों को 548 करोड़ का नुकसान

|

नई दिल्‍ली। पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और हवाई क्षेत्र का उल्लंघन मानते हुए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया। पाकिस्तान द्वारा हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध लगाने से भारतीय विमानन कंपनियों को कुल 548 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान की रोक से एयरलाइंस कंपनियों को 548 करोड़ का नुकसान

राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि पाकिस्तान हवाई क्षेत्र में पाबंदी से सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया को 2 जुलाई तक करीब 491 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इसके अलावा इंडिगो को 31 मई तक 25.1 करोड़ का तो स्पाइसजेट एवं गोएअर को 20 जून तक क्रमशः 30.73 एवं 2.1 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। एयर इंडिया के अधिकारी ने भी इससे पहले यह कहा था कि पाक पाबंदी से सरकारी विमान कंपनी को रोजाना छह करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है।

पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र पर 12 जुलाई तक प्रतिबंध

पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध 12 जुलाई तक बढ़ा दिया है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के द्वारा जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान के ईस्टर्न हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध 12 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। यह प्रतिबंध सभी भारतीय कमर्शियल फ्लाइट पर लागू होगा। यह चौथी बार है जब पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई है।

Read Also- मंगलौर: दलित छात्रा के साथ 5 लोगों ने किया घिनौना काम, VIDEO हुआ वायरल तो पुलिस ने लिया एक्‍शन

पाकिस्तान द्वारा हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध हटाया भी जा सकता था, लेकिन इसके उलट पाकिस्तान द्वारा हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध बढ़ाने का फैसला किया गया है। इससे पहले भी पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan airspace closure costs over Rs 548 cr to Indian airlines.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X