गुजरात, मध्य प्रदेश के बाद बिहार में भी बैन हुई 'पद्मावती'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज पर बिहार सरकार ने बैन लगा दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को बिहार में फिल्म 'पद्मावती' पर बैन लगाने का निर्देश मंगलवार को दिया। सुपौल के छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिल्म पद्मावती पर बैन लगाने से संबंधित का पत्र सौंपा। इस पर नीतीश कुमार ने फिल्म को बैन करने के आदेश दे दिया। आदेश में कहा गया है कि जब तक फिल्म को लेकर तमाम विवादों का निपटारा नहीं हो जाता, फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि गुजरात और मध्य प्रदेश की सरकारें पहले ही फिल्म की रिलीज को बैन कर चुकी हैं।

बिहार में नहीं चलेगी पद्मावती

बिहार में नहीं चलेगी पद्मावती

नीतीश कुमार ने फिल्म 'पद्मावती' पर बैन लगाने के लिए स्वीकृति देते हुए अधिकारियों को कहा कि जब तक विवाद खत्म नहीं हो जाता, बिहार में फिल्म 'पद्मावती' का प्रदर्शन नहीं होगा। नीतीश कुमार ने अधिकारियों को बिहार में फिल्म पर बैन लगाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि जब तक संजय लीला भंसाली और फिल्म से जुड़े लोग विवाद के संबंध में सफाई नहीं देंगे, बिहार में भी फिल्म नहीं चलेगी।

 सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की फिल्म पर बैन की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की फिल्म पर बैन की याचिका

फिल्म पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। मंगलवार को इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 'पद्मावती' की रिलीज पर बैन की याचिका को खारिज कर दिया। वकील एम. एल. शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर फिल्म के निर्माता-निर्देशक पर आपराधिक मामला दर्ज किए जाने और फिल्म की रिलीज पर ही रोक लगाने की मांग की थी। इस याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया और इस याचिका को गैर-जरूरी बताया। अदालत ने कहा कि अहम पदों पर बैठे लोग जिस तरह के बयान दे रहे हैं, वो कानून-व्यवस्था के लिए परेशानी खड़ी करने वाले हैं।

भाजपा नेता कर चुके दीपिका का सिर काटने पर ईनाम का ऐलान

भाजपा नेता कर चुके दीपिका का सिर काटने पर ईनाम का ऐलान

पद्मावती अपने शूटिंग के समय से ही विवादों में हैं। राजपूत संगठन फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे हैं। पहले फिल्म की रिलीज की तारीख एक दिसंबर तय की गई थी लेकिन विवादों के चलते इसे टाल दिया गया है। आपको बता दें कि कई संगठनों, खासतौर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पदाधिकारी फिल्म रिलीज होने पर थियेटर फूंकने तक की धमकी दे चुके हैं। हरियाणा के एक भाजपा नेता फिल्म के निर्माता और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को कत्ल करने पर दस करोड़ के ईनाम की बात भी कह चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 'पद्मावती' पर बैन की याचिका, फिल्म पर बयानबाजी कर रहे नेताओं को लगाई फटकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Padmavati release ban in Bihar After Gujarat and MP
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.