• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिदंबरम ने पूछा- अगर CAA का लक्ष्य अल्पसंख्यकों को लाभ देना है तो मुस्लिम बाहर क्यों?

|

नई दिल्ली। सीनियर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जबरदस्त हमला बोला। पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि, अमित शाह ने अपने बयान में कहा है कि, अल्पसंख्यक समुदाय का कोई भी व्यक्ति नागरिकता अधिनियम में संशोधन से प्रभावित नहीं होगा। तो अल्पसंख्यकों की सूची से मुसलमानों को बाहर क्यों रखा गया है। बता दें कि कांग्रेस नेता लगातार सीएए का विरोध कर रहे हैं।

P Chidambaram

रविवार को पूर्व वित्तमंत्री पी चिंदबरम ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए। चिदंबरम ने लिखा कि, यदि सीएए का उद्देश्य सभी अल्पसंख्यकों को लाभ पहुंचाना है (कोई भी प्रभावित नहीं होगा एचएम कहते हैं), तो अधिनियम में उल्लिखित अल्पसंख्यकों की सूची में मुसलमानों को इससे बाहर क्यों रखा गया है? एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने कहा कि, गृह मंत्री का कहना है कि अल्पसंख्यकों से संबंधित कोई भी सीएए से प्रभावित नहीं होगा। अगर यह सही है, तो उसे देश को बताना चाहिए कि कौन सीएए से प्रभावित होगा?

चिंदबरम ने मोदी सरकार से नए नागरिकता कानून को पास करने को लेकर पूछ कि, यदि सीएए से कोई प्रभावित नहीं होगा, तो सरकार ने कानून क्यों पारित किया? बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में रविवार को सीएए पर भ्रम दूर करने के लिए एक रैली को संबोधित किया। जहां उन्होंने कहा, मैं अल्पसंख्यक वर्ग को आश्वस्त करता हूं कि सीएए सिर्फ नागरिकता देता है और कुछ भी नहीं लेता है। यह आपको किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा।

2019 के आम चुनाव के बाद कोलकाता में अपनी पहली सार्वजनिक रैली में, अमित शाह ने कहा, "विपक्ष अल्पसंख्यकों को आतंकित कर रहा है। मैं अल्पसंख्यक समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति को आश्वस्त करता हूं कि सीएए केवल नागरिकता प्रदान करता है, इसे किसी की नागरिकता छिनेगी नहीं।

दिल्ली पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में 2 लोगों को लिया हिरासत में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
P Chidambaram asks Amit Shah, If CAA will benefit all minorities, why keep Muslims out of it
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X