• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भारत को मिलेगा मुस्लिम PM' ओवैसी के बयान पर BJP का पलटवार, पूछा-'AIMIM को कब मिलेगा हिजाब पहने अध्यक्ष '

Google Oneindia News

भारतीय मूल के ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत में मुस्लिम प्रधानमंत्री बनने को लेकर बहस शुरू हो गई है। इसी क्रम में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनका सपना में भारत में हिजाब पहने प्रधानमंत्री को देखना है। उनके इस बयान को लेकर भाजपा ने तंज कसा है। भाजपा के शहजाद पूनावाला ने पूछा कि कब एआईएमआईए को हिजाब पहने पहला अध्यक्ष मिलेगा?

owaisi muslim pm

Recommended Video

    Asaduddin Owaisi ने कहा एक दिन Hijab पहनने वाली बच्ची देश की PM बने | वनइंडिया हिंदी | *News

    पूनावाल ने ट्वीट कर कही ये बात
    ओवैसी पर तंज कसते हुए शहजाद पूनावाल ने कहा कि ओवैसी जी को उम्मीद है कि हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की पीएम बनेगी! वैसे संविधान किसी को रोकता नहीं है, लेकिन हमें यह बताएं कि हिजाब पहनने वाली लड़की एआईएमआईएम की अध्यक्ष कब बनेगी? ऐसे में आइए ओवैसी जी बहस इस पर शुरू करें।

    ओवैसी बोले भगवान की कृपा से ऐसा जरूर होगा
    ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर ओवैसी ने कहा कि मैंने पहले कहा था कि भगवान की कृपा से मेरे जीवनकाल के दौरान या फिर उसके बाद भारत को हिजाब पहने पहला प्रधानमंत्री मिलेगा। दरअसल कर्नाटक में जब हिजाब को लेकर बवाल हुआ था। उसक वक्त ओवैसी ने कहा था कि भारत में एक हिजाब पहने प्रधानमंत्री होगा।

    ओवैसी के इस बयान का जब लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा। मैंने वही कहा है, जो हम चाहते हैं। वहीं अब, जब ऋषि सुनक भारतीय मूल के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने हैं, तब भारत में मुस्लिम या फिर अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले लोगों को पीएम बनाने पर चर्चा शुरू हो गई। इसी को लेकर ओवैसी ने यह बयान फिर दिया था।

    ऋषि सुनक के पीएम बनने पर थरूर ने वहां के लिए लोगों की थी तारीफ
    ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने वहां के लोगों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं ब्रिटेन के नस्लवाद का खुद विरोधी हूं। लेकिन ब्रिटेन ने इसमें बड़ा बदलाव करते हुए पढ़े-लिखे को पीएम बनाया है। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत में कब ऐसा संभव होगा, जब अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाला कोई व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बनेगा। इसके अलावा उन्होंने 2004 में सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की जिक्र पर भाजपा के विरोध का भी जिक्र किया था।

    ये भी पढ़ें- मैं चाहता हूं भविष्य में हिजाब पहनने वाली देश की पीएम बने, भाजपा मुसलमानों की पहचान के खिलाफ: असदुद्दीन ओवैसी

    Comments
    English summary
    owaisi Muslim PM statement bjp ask when aimim get first hijab clad chief
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X