• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में हजारों किसानों ने सड़कों पर किया विरोध-प्रदर्शन

|

नई दिल्‍ली। संसद द्वारा हाल ही में पारित किए गए किसान विधेयक का विरोध अब महाराष्‍ट्र में शुरु हो गया है। महाराष्‍ट्र में शुक्रवार को सैकड़ों की संख्‍या में यहां के किसानों ने सड़कों पर उतकर किसान विधेयक पर विरोध जताते हुए बैनर और पोस्‍टर लेकर नारे लगाए। महाराष्‍ट्र किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दी।

Opposition to agricultural bills:

महाराष्‍ट्र में भी इस विधेयक के विरोध में किए जा रहे किसान आंदोलन को कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, अखिल भारतीय किसान सभा, स्वाभिमानी शेतकरी संगठन और राज्य के अन्य प्रमुख किसान संगठनों ने समर्थन दिया है। पालघर से एआईकेएस के अध्यक्ष अशोक धवले के नेतृत्व में मुंबई में महेंद्र उगड़े, ठाणे में सुनील खरत, बीड में सुभाष डाके, जालौन में गोविंद अरदाद, नंदुरबार में सुदाम ठाकरे, नांदेड़ में अर्जुन अडे शामिल हुए।

कोल्हापुर में, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी ने राज्य और पूरे देश में किसानों से आग्रह किया कि वे पूरे जोश के साथ कानूनों का विरोध करें, और एक आंदोलन का नेतृत्व किया जिसमें कानून की प्रतियों से एक अलाव बनाया गया था। उन्‍होंने कहा कि "ये कानून कृषक समुदाय के अस्तित्व के लिए हानिकारक हैं। सरकार ने इन कानूनों के माध्यम से अवांछनीय रूप से हमे ठगा है। और यह एक काला दिन था जब इसे संसद में पारित किया गया था ... हम किसानों के साथ हुए अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

राज्य एसएसएस के अध्यक्ष संदीप जगताप ने नासिक में किसानों का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने केंद्र का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार की निंदा की। मुंबई, ठाणे, पालघर, पुणे, कोल्हापुर, नाशिक, नंदुरबार, जालना, बीड, औरंगाबाद, नांदेड़, यवतमाल, बुलढाणा में इसी तरह के विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं, जिसमें हजारों किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं और स्थानीय कलेक्टरों के कार्यालयों तक मार्च किया।

180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने वाली RRTS ट्रेन की पहली तस्वीर आई सामने, जानिए क्या है खास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Opposition to agricultural bills: Thousands of farmers protested in Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X