• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोले धर्मेंद्र प्रधान- तेल संपन्न देशों का रवैया है इसका जिम्मेदार

|

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम देश में लगातार बढ़ रहे हैं। कई शहरों में पेट्रोल प्रति लीटर तक पहुंच गया है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि इसकी एक बड़ी वजह उन देशों की नीतिया हैं, जिन देशों के पास तेल के भंडार हैं। इन देशों ने एक ऐसा आर्टिफिशियल तरीका कीमतों पर बनाया लिया है कि दाम कम ही नहीं होते।

Oil Minister Dharmendra Pradhan on rising fuel prices say oil rich countries are not looking into interest of consuming countries
    Petrol Price Today: Madhya Pradesh में पेट्रोल 100 के पार, जानें डीजल का भाव | वनइंडिया हिंदी

    तेल की बढ़ती कीमतों पर शनिवार को धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, मुझे यह कहते हुए खेद है कि तेल संपन्न देश उपभोक्ता देशों के हित का बिल्कुल ख्याल नहीं रख रहे हैं। उन्होंने एक आर्टिफिशियल तंत्र कीमतों को तय करने का बना लिया है। इन देशों का यह तंत्र उन देशों के लिए मुश्किल पैदा कर रहा है, जो खरीदार हैं। इससे पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संसद में कहा था कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने सरकार का ज्यादा संबंध नहीं है। तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों पर ही निर्भर रहते हैं, और इसी के चलते ये बढ़ रही हैं।

    लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

    शनिवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल देखा गया है। राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 88.44 रुपए प्रति लीटर और डीजल 78.74 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया। मुंबई में पेट्रोल के दाम 95 रुपए लीटर और डीजल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में शनिवार को प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक नए साल यानी 2021 में अब तक 17 बार पेट्रोल-डीलज के दाम बढ़े हैं। जिसमें पेट्रोल की कीमत में 4.73 रुपए प्रति लीटर और डीजल में 4.87 रुपए की वृद्धि हुई है।

    सपा सांसद ने पूछा- सीता मइया और रावण के देशों में राम के देश भारत से पेट्रोल डीजल सस्‍ता क्यों?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Oil Minister Dharmendra Pradhan on rising fuel prices say oil rich countries are not looking into interest of consuming countries
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X