• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्कूल पहुंचने में हो जाती थी देर, छात्र की रिक्वेस्ट पर IPS अधिकारी ने चेंज करा दी बस की टाइमिंग

|

नई दिल्ली। Odisha Transport Department: कोरोना वायरस के चलते महीनों से बंद स्कूलों को कई राज्य सरकारों ने फिर से खोल दिया है। ओडिशा में भी 9 से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है। इस बीच ओडिशा (Odisha) की राज्य परिवहन विभाग ने स्कूल (School) के छात्रों को समय से स्कूल पहुंचने में मदद करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। आपने अभी तक लोगों को बस और ट्रेन की टाइमिंग के हिसाब से अपने समय में बदलाव करते देखा होगा लेकिन ओडिशा परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) ने स्कूल छात्रों के लिए अपनी बस का टाइम बदले का ऐलान किया।

स्कूल पहुंचने में होती थी देरी

स्कूल पहुंचने में होती थी देरी

दरअसल, यह सब एक छात्र के ट्वीट के बाद शुरू हुआ। ओडिशा परिवहन विभाग को ट्विटर पर टैग करते हुए ओडिशा के छात्र ने बताया कि बस सर्विसेज की बदली हुई टाइमिंग से उसे हर दिन स्कूल जाने लेट हो जाता है। बता दें कि ट्वीट करने वाले छात्र का नाम साई अन्वेश अमृतम प्रधान (Sai Anvesh Amritam Pradhan) है और वह भुवनेश्वर के एमबीएस पब्लिक स्कूल में पढ़ता है। अन्वेश ने अपनी शिकायत में कहा, 'स्कूल में रिपोर्टिंग का समय सुबह 7:30 बजे है, जबकि रूट नंबर -13 पर पहली बस लिंगीपुर से सुबह 7:40 बजे निकलती है।'

ट्वीट में छात्र ने बताई अपनी समस्या

ट्वीट में छात्र ने बताई अपनी समस्या

अपने इस ट्वीट में अन्वेश ने राजधानी क्षेत्र के शहरी परिवहन भुवनेश्वर (CRUT) और इसके प्रबंध निदेशक, IPS अधिकारी अरुण बोथरा (Arun Bothra) को टैग किया। अन्वेश ने ट्वीट में जोर देते हुए कहा कि वह बहुत समस्या का सामना कर रहे हैं, और होंगे यदि वे कुछ तत्काल कार्रवाई कर सकें। छात्र अन्वेश के ट्वीट के कुछ घंटे बाद ही CRUT और बोथरा ने उनके ट्वीट पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए रिप्लाई किया।

बस की टाइमिंग में हुआ बदलाव

बस की टाइमिंग में हुआ बदलाव

IPS अरुण बोथरा ने लिखा, 'डियर साई ये बस आप जैसे पैसंजर्स की वजह से चलती है, सोमवार से हम बस की टाइमिंग बदल रहे हैं।' अरुण बोथरा ने बताया कि अब अब पहली बस सुबह 7 बजे जाएगी और अन्वेश जैसे छात्रों को स्कूल के लिए कभी लेट नहीं होगा। बता दें कि राज्य सरकार के स्वामित्व वाले कैपिटल रीजन अर्बन ट्रांसपोर्ट (CRUT) के अंतर्गत सिटी बस आधुनिकीकरण कार्यक्रम के तहत चलाई जाने वाली Mo Bus सेवाओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने टाइम-टेबल में बदलाव की घोषणा की थी, जिससे सुबह स्कूल पहुंचने वाले छात्र भी प्रभावित हुए।

Delhi Schools Reopen: दिल्ली सरकार जल्द कर सकती है स्कूल खोलने की घोषणा, शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha Transport Department changed bus timings for students who get late to reach school
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X