• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा के कंधमाल में निर्वाचन दल के वाहन पर विस्फोट, एक की मौत

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को ओडिशा के कंधमाल संसदीय क्षेत्र में नक्सलियों ने निर्वाचन दल वाहन पर हमला कर दिया। इस दौरान गोलीबारी भी हुई जिसमें एक ग्रामीण रोजगार सेविका की मौत भी हो गई है। इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने पुलिस एस्कर्ट के साथ पोलिंग पार्टी और मतदान सामाग्री को वापास लाने का फैसला किया है।

Odisha Kandhamal parliamentary constituency, Election Commission naxalites firing

चुनाव आयोग ने कहा कि मतदान खत्म होने के बाद उन्हें पास के ही सुरक्षित स्थानों पर लाया गया। पुलिस एस्कॉर्ट के साथ पोलिंग पार्टियों को वाहन से रिसेप्शन सेंटरों में लाया गया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि इस व्यवस्था ने LWE क्षेत्रों के बूथों से हमारे सभी मतदान और सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की है।

हालांकि घटना को लेकर स्थानीय पुलिस को शक है कि इन घटनाओं के पीछे भाकपा (माओवादी) के केकेबीएन (कालाहांडी-कंधमाल-बौध-नयागढ़) खंड का हाथ है। क्योंकि कुछ दिन पहले माओवादियों ने जिले में बैनर पोस्टर लगाकर लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने के लिए कहा था।

कंधमाल में माओवादियों की मौजूदगी को देखते हुए चुनाव आयोग ने यहां के सात निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के समय में बदलाव करते हुए सुबह सात बजे से शाम चार बजे रखा था। जानकारी के निर्वाचन अधिकारियों को उस समय निशाना बनाया गया जब वह मतदान की पूर्व संध्या पोलिंग बूथ जा रहे थे। इस दौरान हुई फायरिंग में माओवादियों ने ग्रामीण रोजगार सेविका को गोली मार दी।

यह भी पढ़ें- ओडिशा की कंधमाल सीट से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha Kandhamal parliamentary constituency, Election Commission naxalites firing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X