• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अस्पतालों में समग्र सुविधा केंद्र विकसित करेगी ओडिशा सरकार, मरीजों को इलाज में अब नहीं होगी दिक्कत

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 10 जून : स्वास्थ्य क्षेत्र में परिवर्तन के लिए राज्य सरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में समग्र सुविधा केंद्र विकसित करेगी। इसके लिए तौर-तरीकों को चाक-चौबंद करने के लिए, मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र ने गुरुवार को यहां आयोजित एक बैठक में इन परिसरों में बुनियादी संबद्ध सुविधाओं की उपलब्धता की समीक्षा की।

naveen patnaik

महापात्रा ने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को स्थायी अटेंडेंट रेस्ट शेड, एटीएम, ओएमएफईडी स्टॉल और डे केयर जैसी सुविधाओं के लिए एक लेआउट योजना तैयार करने के लिए कहा गया है। बाकी शेड उपयुक्त होना चाहिए ताकि जब मरीज अस्पताल में हो तो उसके परिजन वहां रह सकें। शौचालय और स्नान कक्ष की सुविधा होनी चाहिए।

15 दिनों में ले-आउट प्लान तैयार करने का निर्देश

अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण आरके शर्मा ने बैठक में चर्चा के लिए मुद्दों की रूपरेखा तैयार की। विभाग को शासन के विचारार्थ 15 दिनों में ले-आउट प्लान तैयार करने का निर्देश दिया गया था। ओडिशा में कटक, बरहामपुर और बुर्ला में तीन पुराने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हैं। हाल ही में बारीपदा, बालासोर, बोलांगीर, कोरापुट और पुरी में पांच नए मेडिकल कॉलेज चालू किए गए हैं, और 2 और सुंदरगढ़ और क्योंझर में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ओडिशा: 80 स्थानीय निधि लेखा परीक्षक, 15 लघु बचत और वित्तीय समावेशन अधिकारी सरकार में हुए शामिलयह भी पढ़ें- ओडिशा: 80 स्थानीय निधि लेखा परीक्षक, 15 लघु बचत और वित्तीय समावेशन अधिकारी सरकार में हुए शामिल

Comments
English summary
Odisha government will develop comprehensive facility centers in hospitals patients will no longer face problems in treatment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X