• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा: 2 अप्रैल से सभी स्कूलों को सुबह 6.30 बजे से खोलने का निर्देश

|

नई दिल्ली। तेज धूप, लू और गर्मी को देखते हुए ओडिशा सरकार ने प्रदेश के स्कूल के समय में परिवर्तन किया है। आने वाले दिनों में लू के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी स्कूलों को 2 अप्रैल से सुबह 6.30 बजे स्कूल खोलने का निर्देश दिया है। यह निर्देश ना सिर्फ सरकारी स्कूलों बल्कि प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा। शनिवार को इस बाबत आधिकारिक सर्कुलर जारी किया गया है जिसमे सभी स्कूलों को 2 अप्रैल से सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे तक खोलने के लिए कहा गया है।

school

प्रदेश सरकार से स्कूलों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी स्थिति में स्कूल 11 बजे के बाद नहीं खुलेंगे। साथ ही सभी स्कूलों को कहा गया है कि वह अपने असेसमेंट और परीक्षा आदि को 30 मार्च तक संपन्न करा लें। निर्देश दिया गया है कि सभी स्कूलों में इस दौरान पीने का पानी और फर्स्ट एड किट अवश्य मुहैया कराई जाए। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सभी स्कूल के हेडमास्टर की यह जिम्मेदारी होगी कि वह जहां ट्यूबवेल उपलब्ध नहीं है वहां पीने के पानी की व्यवस्था करें। साथ ही सभी छात्रों को छाता, पीने के पानी की बोतलआदि लेकर आने का निर्देश दें।

प्रदेश में लू के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि गर्मी के मौसम में फिजिकल ट्रेनिंग को वैकल्पिक किया जाए। प्रदेश में 6 मई से सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां करने की घोषणा की गई है।

इसे भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी ने काटा टिकट, भड़के शॉटगन ने Twitter पर निकाली जमकर भड़ास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha government directs schools to conduct classes from 6:30 am from April 2.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X