• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

1500 किमी पैदल चलकर पीएम मोदी से मिलने आए शख्स को कांग्रेस ने दिया टिकट

|

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है। ऐसे में प्रमुख राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने भी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इसमें 31 वर्षीय मूर्तिकार मुक्तिकांत बिस्वाल को पार्टी ने टिकट दिया है। ओडिशा के रहने वाले मुक्तिकांत बिस्वाल उस समय सुर्खियों में आए थे जब वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की कोशिश में करीब 71 दिनों तक पैदल यात्रा की थी। जानकारी के मुताबिक इस दौरान बिस्वाल ने करीब 1500 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी। हालांकि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात नहीं हो सकी थी।

मुक्तिकांत बिस्वाल को कांग्रेस ने दिया टिकट

मुक्तिकांत बिस्वाल को कांग्रेस ने दिया टिकट

मुक्तिकांत बिस्वाल, अपने साथ तिरंगा झंडा और एक बड़ा बैनर लेकर पिछले साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए आ रहे थे। उनका कहना था कि वो पीएम मोदी से मिलकर उन्हें राउरकेला के इस्पात जनरल अस्पताल को अपग्रेड करने के बारे में उनके किए गए वादे की याद दिलाएंगे। लेकिन, बिस्वाल दिल्ली पहुंचने से पहले ही यूपी के आगरा में हाईवे पर बेहोश होकर गिर गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में बिस्वाल पीएम मोदी से मिलने राजधानी दिल्ली पहुंच गए, हालांकि उनकी मुलाकात की कोशिश असफल रही।

इसे भी पढ़ें:- हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं सपना चौधरी

1500 किमी. पैदल चलकर पीएम मोदी से मिलने आए थे दिल्ली

1500 किमी. पैदल चलकर पीएम मोदी से मिलने आए थे दिल्ली

भले ही मुक्तिकांत बिस्वाल की उस समय पीएम मोदी से मुलाकात नहीं हुई हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अब उन्हें ओडिशा विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस ने राउरकेला से विधानसभा का उम्मीदवार बनाया है। ओडिशा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की लिस्ट में और भी कई चौंकाने वाले नाम हैं। इनमें जेल में बंद माओवादी नेता सब्यासाची पांडा की पत्नी सुभाश्री पांडा का भी नाम है। उन्हें रानपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है।

नहीं हुई थी पीएम मोदी से मुलाकात, ओडिशा चुनाव में लड़ेंगे चुनाव

नहीं हुई थी पीएम मोदी से मुलाकात, ओडिशा चुनाव में लड़ेंगे चुनाव

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने एक और माओवादी से संबंध के आरोपी संग्राम मोहंती को भी उम्मीदवार घोषित किया है। सुरुदा विधानसभा से 38 वर्षीय कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व माओवादी विचारक दंडापाणि मोहंती के बेटे हैं। पूर्व पीसीसी प्रमुख प्रसाद हरिचंदन और उनके ससुर सुरेश राउतराय को क्रमशः सत्यबाड़ी और जटनी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें कि कांग्रेस और बीजेपी ने शुक्रवार देर रात में ओडिशा विधानसभा को लेकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। बता दें कि ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा सीट पर चुनाव चार चरण में पूरे होंगे। यहां 11, 18, 23, 29 अप्रैल को चार फेज में वोटिंग होगी।

इसे भी पढ़ें:- Lok Sabha Elections 2019: दिग्विजय सिंह की सीट हुई फाइनल, यहां से लड़ेंगे चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha Assembly Elections 2019: Man who walked 1500 km to meet PM Modi In Congress list.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X