• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाओमी-ओप्पो के 1200 कर्मचारियों को बिना नोटिस के निकाला, लोगों ने कंपनी के बाहर काटा जमकर हंगामा

|

नोएडा। चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने करीब 1200 कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के नौकरी से निकाल दिया, जिसके बाद कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर जमकर हंगामा काटा। करीब 200 नाराज कर्मचारियों ने नोएडा सेक्टर 63 स्थित कंपनी ऑफिस के बाहर पत्थरबाजी की, जिसके चलते पुलिस को वहां आकर मामला संभालना पड़ा। हिपड टेक्नोलॉजी इंडिया, जो भारत में शाओमी और ओप्पो के फोन बनाती है, उसपर 1200 कर्मचारियों को बिना नोटिस के निकालने का आरोप है।

UP Police

कंपनी के ऑफिस के बाहर करीब 200 नाराज कर्मचारियों ने जमकर हंगामा काटा और पत्थरबाजी की। नोएडा सिटी एसपी सुधा सिंह ने बताया कि हंगामे की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल को वहां हालात संभालने भेजा गया। सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर तक इसमें कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसम मामले में 3-4 लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया है।

किसान मुक्ति मार्च: दिल्ली में किसानों की पलटनिया, हिले ले झकझोर दुनिया

कंपनी पर 1200 कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के निकालने का आरोप है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इसके बारे में कॉन्ट्रैक्टर को पहले ही बता दिया गया था। सूत्र ने कहा कि साथ ही कॉन्ट्रैक्ट में टर्म्स और कंडीशन्स में ये साफ-साफ लिखा है कि कंपनी बिना किसी नोटिस के कर्मचारियों को निकाल सकती है। मौके पर पहुंची श्रम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कंपनी की तरफ से ये गलतफहमी का मामला लग रहा है।

सहायक श्रम आयुक्त हरीश चंद्र सिंह ने कहा कि रॉ मैटेरियल की कमी के चलते कंपनी ने कॉन्ट्रैक्टर को इन लोगों को सोमवार से नहीं आने के लिए कहा था, लेकिन ये फिर भी आते रहे। 'जाहिर तौर पर कॉन्ट्रैक्टर ने कर्मचारियों को इसकी सूचना नहीं दी थी, इसलिए वो आते रहे और पूरी गलतफहमी हुई।'

क्रिसमस पर ग्रेटर नोएडा को मेट्रो का तोहफा दे सकते हैं पीएम मोदी, तेजी से चल रहा काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Noida: Employees Pelts Stones After Getting Sacked Without Any Notice.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X