सत्ता का कोई लोभ नहीं, उसूलो से कभी समझौता नहीं करता, बोले नीतीश कुमार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को आरक्षण के मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि किसी में इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण खत्म कर दे। भीमराव आंबेडकर की जयंती समारोह में उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमलोग बयानबाजी पर नहीं, काम करने पर विश्वास करते हैं। पटना में आयोजित जेडीयू के कार्यक्रम में बिहार के सीएम ने कहा 'मुझे काम के लिए किसी से प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है। मैं किसी से तकरार या बेवजह बयानबाजी से दूर रहता हूं। मुझे काम करने पर विश्वास है।'

 'बुनियादी उसूलों से समझौता नहीं'

'बुनियादी उसूलों से समझौता नहीं'

नीतीश कुमार ने आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी लोगों का काम करने का अपना तरीका है। कुछ लोग जोर-जोर से भाषण देते रहेंगे, रोज बयान देते रहेंगे। दिनभर में 10 बयान देंगे। अब तो सोशल मीडिया आ गया है, उस पर दिनभर में 10 ट्वीट करेंगे। इसके बाद यह सब समाचारपत्रों और टीवी चैनलों में चला जाएगा। वहीं नीतीश ने कहा 'हम सत्ता की चिंता नहीं करते, लोगों की चिंता करते हैं। सत्ता रहे या जाए, बुनियादी उसूलों से कभी समझौता ना किया ना ही करूंगा।

विरोधी केवल भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं

विरोधी केवल भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं

मुख्यमंत्री ने बयानबाजी करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ बयानबाजी करते रहेंगे। हम अवंडर-बवंडर से नहीं डरते। ये सब आता रहा है और आता रहेगा। आयेगा और जायेगा, हम काम करते रहे हैं, जनता के लिए बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू नेता और पूर्व मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने दलितों का बजट 38 गुणा बढ़ाया है। विरोधी केवल भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं।

बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने की कोशिश करने का आरोप

बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने की कोशिश करने का आरोप

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट के प्रावधानों को कमजोर करने संबंधी हालिया फैसले के बाद विपक्षी पार्टियां सत्तारूढ़ बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगा रही हैं। हालांकि, सरकार ने इस मामले में रिव्यू पिटीशन दाखिल किया है।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप पर टूटी सीएम आदित्यनाथ की चुप्पी, कहा- अपराधी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा

ये भी पढ़ें- मेरठ: गन्ने के खेत में युवती का न्यूड वीडियो बनाकर किया वायरल

ये भी पढ़ें- सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लिया इंजेक्शन तो छोड़कर भागा प्रेमी, लड़की की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
No one has power to end reservation: Nitish Kumar

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.