• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत-पाक के रिश्त तल्ख, अटारी-वाघा बॉर्डर पर नहीं दी एक-दूसरे को मिठाई

|

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं। भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। 14 अगस्त को जब पाकिस्तान ने अपनी आजादी का जश्न मनाया तो पाक अधिकारी अटारी-वाघा बॉर्डर पर तैनात भारतीय सेना को मिठाई नहीं बांटी। धारा 370 को हटाए जाने के विरोध में पाकिस्तान ने इस बार भारतीय सेना को मिठाई नहीं दी।

 No exchange of sweets between BSF, Pakistan Rangers at Attari-Wagah Border

भारत-पाकिस्तान को विभाजित करती अटारी-वाघा सीमा में सोमवार को बकरीद के पावन अवसर पर भी सीमा सुरक्षा बल को इस बार मिठाई नहीं दी गई थी। बीएसएफ अधिकारी पाकिस्तान रेंजर अधिकारियों के न्योते का इंतजार करते रहे, लेकिन पाकिस्तान की ओर से इस पर कोई संदेश नहीं आया।

आपको बता दें कि साल 2017 में पाकिस्तानी सेना द्वारा युद्ध विराम का उल्लंघन करने के बाद कश्मीर के रिहायशी इलाकों में गोलाबारी के बाद बीएसएफ ने 15 अगस्त को पाकिस्तान रेंजर के साथ मिठाई का आदान-प्रदान नहीं किया था। इसके बाद जून 2018 में भी रमजान के दौरान संघर्ष विराम का उल्लंघन होने पर दोनों देशों के बीच मिठाई का आदान-प्रदान नहीं हुआ था। अब धारा 370 हटाए जाने के बाद एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच मिठाई एक्सचेंज नहीं किया गया।

<strong>पढ़ें- Must Read: भारत ही नहीं, ये 4 देश भी 15 अगस्त को मनाते हैं आजादी का जश्न</strong>पढ़ें- Must Read: भारत ही नहीं, ये 4 देश भी 15 अगस्त को मनाते हैं आजादी का जश्न

English summary
No exchange of sweets between BSF, Pakistan Rangers at Attari-Wagah Border.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X