• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर में ऐक्शन पर बोले नितिन गडकरी, भारत ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है

|

नई दिल्ली- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि इसबार स्वतंत्रता दिवस और ज्यादा उत्साह के साथ मनाया जाएगा, क्योंकि सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार को हटा दिया है। गडकरी ने नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार के फैसले पर ये टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि इस फैसले से आतंकवादियों और पाकिस्तान की ओर से घाटी में चलाई जा रही घुसपैठ की गतिविधियों को तगड़ा जवाब मिला है।

Nitin Gadkari: terrorists have got a strong reply from India

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार के इस फैसले से सभी भारतीयों का सपना सही मायने में अब पूरा हुआ है। उन्होंने कहा है कि "आर्टिकल 370 हटाकर हमने कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की गतिविधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। आज हर भारतीय का सपना सही मायने में पूरा हुआ है।"

गडकरी ने ये भी कहा है कि "कश्मीर में शांति है और इस तरह से आतंकवादियों को भारत से तगड़ा जवाब मिला है। और इस पृष्ठभूमि में कल स्वतंत्रता दिवस और ज्यादा उत्साह के साथ मनाया जाएगा। " वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि हर भारतीय को अखंड भारत के सपने को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए।

इस बीच जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के डीआईजी मुनीर खान ने राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था पर अहम बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि जम्मू से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और स्कूल खुल हुए हैं। उन्होंने बताया कि कश्मीर में कुछ जगहों पर कुछ प्रतिबंध जरूर लागू हैं। हालांकि, वहां पर भी प्रतिबंध पूरी तरह से नहीं जारी है। इसके साथ ही उन्‍होंने छुटपुट घटनाओं की जानकारी भी दी। डीआईजी मुनीर खान ने कहा है कि राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था पूरी तरह से नियंत्रण में है।

डीआईजी मुनीर खान के मुताबिक श्रीनगर जिले और अन्य जिलों के विभिन्न हिस्सों में कुछ घटनाएं हुई हैं, जिन्हें स्थानीय स्तर पर डील किया गया है। कोई बड़ी चोट नहीं आई है। पैलेट गन से कुछ चोटें लगी हैं जिनका इलाज किया गया है। कोशिश यही है कि कोई हताहत न हो सके। डीआईजी मुनीर खान के मुताबिक पुलिस के लिए बड़ी सफलता ये है कि एक भी आम नागरिक की मौत नहीं हुई। उन्‍होंने बताया कि विपक्षी पार्टियां जिसमें पड़ोसी देश भी प्रपोगेंडा के जरिए हिंसा फैलाने की कोशिश हुई हैं। इसके लिए साल 2016 और साल 2010 के विडियोज शेयर किए जा रहे हैं। लेकिन पुलिस इन सभी कोशिशों को नाकाम करने में लगी है।

<strong>इसे भी पढ़ें- आर्टिकल 370: पूर्व IAS शाह फैसल हिरासत में, विदेश जाने की कोशिश कर रहे थे</strong>इसे भी पढ़ें- आर्टिकल 370: पूर्व IAS शाह फैसल हिरासत में, विदेश जाने की कोशिश कर रहे थे

English summary
Nitin Gadkari: terrorists have got a strong reply from India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X