• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी गाड़ी का मामला, अब NIA करेगी जांच

|

मुंबई: देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो खड़ी मिली थी, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। अब इस केस को एनआईए ने अपने हाथों में ले लिया है, जिसकी पुष्टि एनआईए के आधिकारिक प्रवक्ता की ओर से की गई है। जैश उल हिंद नाम के संगठन ने विस्फोटक से लदा वाहन रखने की जिम्मेदारी ली है। टेलीग्राम ऐप के एक संदेश के माध्यम से संगठन ने ऐसा दावा किया था।

nia
    Mansukh Hiren Death मामले में नया मोड़, ATS ने दर्ज किया हत्या का केस | वनइंडिया हिंदी

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक से लदी कार की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी। एनआईए ने महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) से जांच का जिम्मा लिया और अब वह मनसुख हिरेन की मौत सहित पूरे मामले की जांच करेगी।

    दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को एक स्कॉर्पियो कार से 2.5 किलो जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। वहीं जांच में जिसकी गाड़ी होना पाया गया उसके मालिक मनसुख हिरेन के मुताबिक उसकी कार चोरी हो गई थी और इसकी एफआईआर भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने भी गाड़ी के चोरी होने की बात कही थी। हालांकि इसके बाद 5 मार्च शुक्रवार को खबर आई कि स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसकी लाश एक झील से बरामद की गई।

     World Rich List 2021: दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी को 8वां स्थान, एलन मस्क सबसे अमीर World Rich List 2021: दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी को 8वां स्थान, एलन मस्क सबसे अमीर

    महाराष्ट्र एटीएस ने रविवार को कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या का मामला दर्ज किया है। हिरेन की मौत की जांच एटीएस को सौंपने के औपचारिक आदेश शनिवार देर रात जारी किए गए थे। इस पूरे मामले में महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम ने NIA से जांच करवाने की मांग की थी।

    English summary
    NIA takes over case of explosives laden vehicle recovered Mukesh Ambani residence outside in Mumbai
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X