'कश्मीर जिहाद' के नाम पर लश्कर ने पाक के मासूम आमिर को बना डाला खूंखार आतंकी 'अबू हामज'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। करीब एक हफ्ते पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके से मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक जिंदा आतंकी को गिरफ्तार किया था। जिसकी पहचान मोहम्मद आमिर अवान नामक 28 साल के युवक के रूप में हुई थी,  जिसने पूछताछ में इतना बताया था कि वो मूल रूप से पाकिस्तान के कराची शहर का रहने वाला है और लश्कर आतंकी समूह में उसका कोड 'अबू हामज' है, वो जिहाद के लिए कश्मीर में आया है और उसे मौत का कोई डर नहीं, उसके जैसे ना जाने कितने आमिर इस वक्त कश्मीर में सक्रिय है और वो कश्मीर को आजाद कराकर ही चैन लेंगे। मोहम्मद आमिर के बारे में अब खबर खुद उसके घर कराची से आई है, जहां उसके मां-बाप ने खुलासा किया है कि उनका बेटा इस साल के मई महीने से वापस अपने घर नहीं लौटा है।

Read Also: अयोध्‍या विवाद: 164 साल पुराने विवाद पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

बेटा अवान ड्रग्स की गिरफ्त में

बेटा अवान ड्रग्स की गिरफ्त में

हमेशा शांत रहने वाला उनका बेटा अवान कब ड्रग्स की गिरफ्त में आ गया इसकी खबर भी उन्हें नहीं लगी, उन्हें टीवी के जरिए पता चला कि उनकी चार औलादों में सबसे छोटा और चहेता आमिर आज लश्कर आतंकी समूह का 'अबू हामज' है। जिस वक्त आमिर अपने घर से निकला था, उस वक्त उसकी मां ने उसकी पेशानी चूमकर उसकी बलाएं ली थीं, लेकिन आज उसी मां को अपने बेटे पर गुस्सा आ रहा है, हालांकि वो ऊपर वाले से दुआ कर रही है कि उसका बेटा इन चंगुलों से बाहर निकले क्योंकि इस पार या उस पार दहशतगर्त किसी के सगे नहीं।

नौजवान पीढ़ियों को जिहाद के नाम पर भटका रहा है लश्कर

नौजवान पीढ़ियों को जिहाद के नाम पर भटका रहा है लश्कर

आतंकी आमिर की कहानी ये दर्शाती है कि लश्कर किस हद तक नौजवान पीढ़ियों को जिहाद के नाम पर भटकाकर उनका भविष्य खराब कर रहा है। आतंकी ने पूछताछ करने वाले अधिकारियों को बताया था आतंकी समूह ने उसकी भर्ती की और उसे प्रशिक्षित किया है, उसे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से जम्मू-कश्मीर में विभिन्न प्रमुख प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए भेजा गया था। जिसने फिर से साबित कर दिया है कि पाकिस्तान केवल आंतकियों को पनाह ही नहीं देता है बल्कि आतंकियों की फौज को जन्म देता है।

गुलाम कश्मीर

गुलाम कश्मीर

मालूम हो कि आमिर ने 15 नवंबर के बाद अपने साथियों संग गुलाम कश्मीर की तरफ से कश्मीर में घुसपैठ की थी।राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आमिर का पकड़ा जाना बहुत अहम है।

पाकिस्तान में मौजूद आतंकी नेटवर्क,

पाकिस्तान में मौजूद आतंकी नेटवर्क,

उसने शुरुआती पूछताछ में पाकिस्तान में मौजूद आतंकी नेटवर्क, पाकिस्तानी सेना और लश्कर-ए-तैयबा की साठगांठ पर कई अहम जानकारियां उपलब्ध कराई हैं। जिहाद इस्लाम मैं भगवान या अल्लाह की सेवा का एक रूप है लेकिन आतंकवादियों ने इसे आधार बनाकर आतंक की होली खेलनी शुरू कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mohammed Amir Awan was arrested by the J&K Police last month, in the course of an operation which claimed the lives of three of his Lashkare Taiba (LeT) associates, and is now in the custody of the National Investigation Agency (NIA).
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.