• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PDP यूथ प्रेसीडेंट वाहिद पारा को NIA कोर्ट से मिली जमानत, मांगा संपत्ति का ब्यौरा

Google Oneindia News

जम्मू। PDP leader Waheed Para gets bail. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के नेता वाहिद पारा (Waheed Parra)को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोर्ट ने शनिवार को जमानत दे दी है। वाहिद पारा पीडीपी की यूथ विंग के प्रेसिडेंट हैं। वाहिद को हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कथित संबंधों को लेकर डेढ़ महीने की हिरासत के बाद जमानत मिल गई है। NIA ने पिछले साल 25 नवंबर को पारा को गिरफ्तार किया था। वहीं दूसरी ओर एनआईए ने आज पारा से उनकी संपत्ति का ब्यौरा मांगा है।

NIA court grants PDP leader Waheed Para bail in terror conspiracy case

पीडीपी की युवा इकाई के अध्यक्ष वहीद पारा को शनिवार को यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक अदालत ने जमानत दे दी। अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में दक्षिण कश्मीर के अपने गृह नगर पुलवामा जिले से जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव जीतने वाले पारा को एनआईए अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि पर जमानत दी। वहीं श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय ने अधिकारियों को एक आदेश जारी किया है जिसमें जिले में पारा की संपत्तियों के बारे में विवरण मांगा गया है।

बीते साल 25 नवंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2019 के संसदीय चुनाव के दौरान आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के साथ मिलकर साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पारा को गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करने के कुछ दिनों बाद गिरफ्तार कर लिया था। एनआईए ने कहा था कि पारा को अन्य आरोपी व्यक्तियों के साथ साजिश करके हिजबुल मुजाहिदीन का समर्थन करने के लिए नवीद बाबू-दविंदर सिंह मामले में गिरफ्तार किया गया था।

महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उन्हें अपनी पार्टी के युवा नेता की जीत पर गर्व है। मुफ्ती ने पारा के खिलाफ लगाए गए आरोपों को निराधार और मनगढ़ंत करार दिया था। पीडीपी की ओर से इस आरोप से इनकार किया गया था और पार्टी ने उनकी गिरफ्तारी को ''राजनीति से प्रेरित'' करार दिया था।

<br/><strong>भंडारा अग्निकांड: लापरवाही ने ली 10 मासूम बच्चों की जान, वार्ड में नहीं था कोई देखने वाला- सूत्र</strong>
भंडारा अग्निकांड: लापरवाही ने ली 10 मासूम बच्चों की जान, वार्ड में नहीं था कोई देखने वाला- सूत्र

Comments
English summary
NIA court grants PDP leader Waheed Para bail in terror conspiracy case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X