• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RSS पदाधिकारी की हत्या के आरोपी हिजबुल के आतंकी को NIA ने किया गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी जो संदिग्ध रूप से आरएसएस के पदाधिकारी और उनके पीएसओ की हत्या में शामिल था उसे एनआईए ने जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी को एनआईए ने किश्तवाड़ जिले के हंजाला इलाके से मंगलवार को गिरफ्तार किया है। आतंकी की पहचान रुश्तम अली के रूप में हुई है, उसका नाम आरएसएस के पदाधिकारी चंदर कांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या के आरोप में एनआईए की चार्जशीट में था। बता दें कि आरएसएस के पदाधिकारी और उनके पीएसओ की पिछले वर्ष अप्रैल माह में हत्या कर दी गई थी।

nia

जम्मू कश्मीर पुलिस ने 23 सितंबर को पिछले वर्ष हिजबुल के आतंकी निसार अहमद शेख, निशाद अमहद और आजाद हुसैन को गिरफ्तार किया था। इन सभी को वरिष्ठ भाजपा नेता और आरएसएस पदाधिकारी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भाजपा के राज्य सचिव अनिल परिहार की 2018 में हत्या कर दी गई थी। जबकि चंदन शर्मा और उनके पीएसओ को पिछले वर्ष अप्रैल माह में मार दिया गया था। दोनों की हत्या के बाद किश्तवाड़ में काफी विरोध हुआ था। एक अधिकारी का कहना है कि ये हत्या किश्तवाड़ में फिर से आतंकियों के पुनरुत्थान की साजिश के तहत की गई थी। यह साजिश हिजबुल के कमांडर जहांगीर सरूरी ने की थी।

बता दें कि 19 मई को सेना ने एनकाउंटर कश्मीर के कट्टरपंथी अलगाववादी नेता मोहम्मद अशरफ सहराई के आतंकी बेटे जुनैद सहराई को ढेर कर दिया था। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने एनकाउंटर के बाद जानकारी देते हुए कहा कि इस ऑपरेशन में भारतीय जवानों को कामयाबी हासिल हुई हैं। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक का नाम जुनैद अशरफ खान और दूसरे का नाम अहमद शेख था। जुनैद सहराई सैयद अली शाह गिलानी के बाद तहरीक ए हुर्रियत के चेयरमैन बने मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा था। साल 2018 के मार्च महीने में जुमे की नमाज के बाद जुनैद लापता हो गया था। इसके बाद वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ गया था।

इसे भी पढ़ें- सीमा विवाद पर नेपाल के पीएम ओली ने दी भारत को धमकी, बोले-किसी भी कीमत पर हासिल करके रहेंगे अपनी जमीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NIA arrest Hizbul Mujahideen terrorist involved in killing of RSS activist.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X