• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर: नए आतंकी संगठन PAFF ने पुंछ हमले की ली जिम्मेदारी, जारी किया Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर: एक नए आतंकवादी समूह पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हुए मुठभेड़ की जिम्मेदारी ली है। इसके साथ ही इससे जुड़ा एक 8 मिनट का वीडियो जारी किया है। इस मुठभेड़ में अब तक 9 भारतीय जवान मार गए हैं। ये वीडियो टेलीग्राम ऐप पर कई चैनलों द्वारा साझा किया गया है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कश्मीरी बोली में 11 अक्टूबर के आसपास की घटनाओं के बारे में बता रहा है। वीडियो में दावा किया गया है कि दो अज्ञात आतंकवादियों ने अगले दिन (11 अक्टूबर) सुबह अपने डेरे पर घात लगाने से पहले लगभग 10 घंटे तक सेना के एक गश्ती दल को ट्रैक किया था।

Jammu Kashmir

वीडियो में जो सारी बाते बता रहा है, उसे स्ट्राइक टीम के नेता के रूप में पहचाना जा रहा है। वह वीडियो में कहता है, 11 अक्टूबर को शाम लगभग 4.30 बजे चमेरर गली पार की। आतंकवादियों ने यह भी दावा है कि वे हरजीत सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले भारतीय सेना के जवान से एक बैग ले गए, जिसमें हाथ से लिखा पहचान पत्र, इंस्टेंट नूडल्स का पैकेट, वेफर्स और एक पर्सनल ग्रूमिंग किट था।

हालांकि भारतीय सेना के एक सूत्र ने वीडियो को प्रचार को अपरिपक्व प्रयास कहा है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सिपाही हरजीत सिंह जीवित था और उसके पास उसका आईकार्ड भी नहीं था। सेना ने कहा है कि वीडियो में कोई सच्चाई नहीं है। इसके बावजूद, हम जमीनी स्तर पर चीजों का सत्यापन करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- गैर-कश्मीरियों की हत्या: सत्यपाल मलिक बोले,मैं राज्यपाल था तो श्रीनगर के 50KM के दायरे में आतंकी नहीं घुसते थेये भी पढ़ें- गैर-कश्मीरियों की हत्या: सत्यपाल मलिक बोले,मैं राज्यपाल था तो श्रीनगर के 50KM के दायरे में आतंकी नहीं घुसते थे

बता दें कि भारतीय सेना ने 9 जवानों की हत्या में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए पुंछ और राजौरी के वन क्षेत्रों में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है। 11 अक्टूबर के दिन जिन भारतीय सैनिकों की मुठभेड़ में मौत हुई थी, उनकी पहचान जसविंदर सिंह, मनदीप सिंह, गज्जन सिंह, सराज सिंह और वैशाख एच के रूप में हुई। सेना ने 14 अक्टूबर को कहा कि सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह के शव बरामद किए गए, जबकि राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और एक अन्य मुठभेड़ में योगंबर सिंह मारे गए हैं।

Comments
English summary
New terror group PAFF claims responsibility for Poonch incident when 9 Indian army personnel martyred
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X