टला बड़ा हादसा- इंडिगो फ्लाइट में लैपटॉप में लगी आग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। तिरुवनंतपुरम से बैंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब लैपटॉप से धुआ निकलने लगा। घटना बीते शनिवार की है। जानकारी के मुताबिक फ्लाइट नंबर 6E-445 (VT-IGV) तिरुवनंतपुरम से बैंगलुरु के लिए उड़ी। बीच रास्‍ते में लोगों को कुछ जलने की महक आई। चेक किया गया तो एक काले बैग से धुंआ निकल रहा था। खोला गया तो उसमें लैपटॉप था। उसके बाद क्रू मेंबर्स ने लैपटॉप को पानी के एक कंटेनर में डाला जिसके बाद जहाज लैंड कराई गई।

टला बड़ा हादसा- इंडिगो फ्लाइट में लैपटॉप में लगी आग

इंडिगो के प्रवक्‍ता ने बताया कि सीट नंबर 24RH की के उपर हैट रैक से स्‍पार्क की महक आई। क्रू ने फौरन इसकी जानकारी पायलट को दी। पायलट ने सुरक्षा के मद्देनजर पहले तो उस सीट के आसपास बैठे लोगों को पीछे की तरफ भेजा और फिर लैपटॉप को पानी के एक कंटेनर में डाल दिया। प्रवक्‍ता ने कहा कि हम सभी यात्रियों का धन्‍यवाद करते हैं कि उन लोगों ने धैर्य से काम लिया और क्रू मेंबर्स का सहयोग किया। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार लैपटॉप में स्‍पार्क की खबर आ चुकी है।

लैपटॉप पर लग सकती है रोक

जिस तरह से अमेरिका ने इस साल हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर रोक लगाई है उसी तरह से भारत में भी रोक लग सकती है। अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक लैपटॉप और दूसरे बड़े पर्सनल डिवाइस को हवाई जहाज में साथ ले जाने पर रोक सकती है क्योंकि उनकी बैटरी दुर्घटना होने की आशंका है। पिछले हफ्ते ही दिल्ली से इंदौर की एक उड़ान में एक यात्री के मोबाइल फोन में आग लग गई थी। ऐसे में लैपटॉप की बैटरी से कहीं इस तरह का दुर्घटना न हो इसके लिए सरकार हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर रोक लगा सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In yet another case of a personal electronic device emitting smoke after possibly catching fire, a laptop on IndiGo's Thiruvananthapuram-Bengaluru flight had to be sprayed with fire extinguishers last Saturday.
Please Wait while comments are loading...