• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

योग करते थे नेहरू-मोदी इसलिए बने पीएम, अब राहुल भी देने लगे हैं जबरदस्‍त टक्‍कर: बाबा रामदेव

|

रायपुर। बाबा रामदेव ने कहा है कि योग करने वालों में राजयोग होता है इसलिए राजनेता योग करते हैं। रामदेव ने पीएम मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि मोदीजी ने योग किया और वह पीएम बन गए, अब राहुल भी करने लगे हैं तो संघर्ष बड़ा जबरदस्त होने लगा है। रामदेव ने यह भी कहा कि सरकार को पाकिस्तान से युद्ध करना चाहिए और पीओके को उसके कब्जे से मुक्त कराना चाहिए। बाबा रामदेव ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की और पाकिस्‍तान पर भी जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया अब हमारी तरफ देख रही है। दुश्मन देश हमारा सबकुछ बर्बाद करने पर अमादा हो और हम चुप होकर बैठे रहें इससे काम नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए उसके खिलाफ युद्ध छेड़ना चाहिए। इसके अलावा बलूचिस्तान को आजादी दिलाने में भी मदद करनी चाहिए।

राजयोग उन्‍हीं का होगा जो योगा करेंगे

राजयोग उन्‍हीं का होगा जो योगा करेंगे

राजनेताओं को तनावमुक्त रहने के लिए योग करने की सीख देते हुए रामदेव ने कहा, ‘इस समय सारे राजनीतिक दल तनाव में हैं और राजयोग उन्हीं का होगा जो योग करेंगे। पहले नेहरू जी योग करते थे, तब उनका राजयोग बहुत अच्छा था। इंदिरा जी भी योग करती थीं, उनका भी राजयोग बहुत अच्छा था। मोदी जी ने योग किया तो एक चाय वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री बन गया। योगी आदित्यनाथ ने योग किया तो देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री बन गए। अब राहुल गांधी जी योग करने लगे हैं और संघर्ष बड़ा जबरदस्त हो रहा है।' जब रामदेव से पूछा गया कि क्या वह संकेत दे रहे हैं कि योग अभ्यास करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। तब रामदेव ने कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा है।

आतंकी शिविर चल रहे हैं उन्हें ध्वस्त किया जाना चाहिए

आतंकी शिविर चल रहे हैं उन्हें ध्वस्त किया जाना चाहिए

बाबा रामदेव ने कहा कि 'पाकिस्तान ने जो भारत में कब्जा जमाया हुआ है उस पीओके का भारत में विलय कराया जाना चाहिए। वहां जितने भी आतंकी शिविर चल रहे हैं उन्हें ध्वस्त किया जाना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के भीतर जो विद्रोही हैं उन्हें भारत को मदद करके उनसे बगावत करानी चाहिए और पाकिस्तान को पूरा ध्वस्त कर देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत बंद नहीं करेगा।'

पाकिस्‍तान को ऐसा सबक सिखाएं कि खड़े होने की हिम्मत न कर सके

पाकिस्‍तान को ऐसा सबक सिखाएं कि खड़े होने की हिम्मत न कर सके

रामदेव ने कहा, 'अब तक हमने 50 हजार से अधिक सैनिकों और नागरिकों को खो दिया है तथा यह भारत के लिए एक बड़ा दंश और दर्द है। एक शक्तिशाली देश ने पाकिस्तान की नापाक गतिविधियों के कारण अपने 50 हजार लागों को खोया है। अब हमें पाकिस्तान को सबक सिखाना है। दिन पर दिन पीड़ित होने की बजाय हम युद्ध लड़ें और पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाएं कि वह अगले 50 वर्षों तक खड़े होने की हिम्मत न कर सके।

राम मंदिर का निर्माण देश की अस्मिता से जुड़ा

राम मंदिर का निर्माण देश की अस्मिता से जुड़ा

योग गुरु ने कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है, बल्कि यह देश की अस्मिता से जुड़ा मामला है।' उन्होंने कहा, 'राम को वह न तो वोटबैंक मानते हैं और न ही राजनीतिक मुद्दा मानते हैं। उन्होंने कहा कि राम राष्ट्र की अस्मिता हैं। राम राष्ट्र की मर्यादा है, वह हमारी आचरण की श्रेष्ठता है। राम हिंदू और मुस्लिम दोनों के पूर्वज हैं, इसलिए इसमें मजहब आगे नहीं आता है। राम मंदिर तो बनना ही चाहिए और राम मंदिर बनने के साथ साथ राम और सीता जैसा चरित्र भी बने। राम मंदिर और राष्ट्र का चरित्र निर्माण होगा तब सच्चे अर्थों में देश में राम राज्य आएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yoga guru Baba Ramdev on Tuesday said yoga was instrumental in Jawaharlal Nehru and Narendra Modi becoming prime ministers.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X