• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम सरकार ने तय किए RT-PCR टेस्ट के रेट, मुंबई-बेंगलुरु के यात्रियों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

|

गुवाहाटी। देश में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या ने प्रशासन की पेशानी पर बल डाल दिया है। महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब असम सरकार ने अहम कदम उठाया है। उसने मुंबई और बेंगलुरु से आने वाले लोगों को लेकर बड़ा फैसला किया है। उसने कहा है कि 9 अप्रैल से इन दोनों जगहों से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए कोरोना का टेस्ट जरूरी होगा और सभी यात्रियों के 48 घंटे के अंदर की गई RT-PCR रिपोर्ट को जमा करना होगा।

कोरोना का कहर, असम सरकार ने तय किए RT-PCR टेस्ट के रेट

यही नहीं असम सरकार ने RT-PCR टेस्ट के रेट भी तय किए हैं। इस टेस्ट की कीमत राज्य में 500 रु होगी और अगर सैंपल घर से कलेक्ट किया जाएगा तो टेस्ट 700 रु का होगा। यही नहीं राज्य में रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 250 रु होगी।

बीते 24 घंटों में देश में 93,249 नए कोरोना के केस सामने आए

    Coronavirus India Update: Covid 19 के पिछले 24 घंटे में 93249 नए मामले, 513 की मौत | वनइंडिया हिंदी

    मालूम हो कि कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में देश में 93,249 नए कोरोना के केस सामने आए हैं , जो कि अक्टूबर 2020 के बाद से आए अब तक के सबसे अधिक आंकड़े हैं। तो वहीं बीते 24 घंटों में कोरोना से 513 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,24,85,509 हो गई और कुल मौतों का आंकड़ा 1,64,623 पहुंच गया है।, देश में एक्टिव केस 6,91,597 हैं, जबकि1,16,29,289 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि देश में अब तक 7,59,79,651 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लग चुकी है।

    महाराष्ट्र की स्थिति काफी खराब

    कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रसित तो महाराष्ट्र है। यहां सबसे ज्यादा मरीज मुंबई में हैं। राज्य की हालत को देखते हुए आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने अहम फैसले लिए हैं। जिसके तहत अब शनिवार-रविवार को राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लगेगा, ये लॉकडाउन फ्राइडे रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। सभी धार्मिक स्थल, सभी मैदान, सभागृह ,मॉल्स, रेस्टॉरेंट और बार बंद रहेगें और वीक डेज में दिन में धारा 144 लागू रहेगी।

    यह पढ़ें: एक्टर गोविंदा हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटीन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    All air flyers from Mumbai and Bengaluru arriving at any airport in Assam need to carry a negative RT-PCR report of test conducted within 72 hours of arrival, with effect from 9th April and RT-PCR rates fixed .
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X