• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए जानिए भारत सरकार ने क्या किया हैं इंतजाम

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 1409 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 21,393 हो गई। देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक 681 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बीते 24 घंटे में 380 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। इतना ही नहीं देश में कोरोना से संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या 4257 हो गई हैं, जो कि एक बड़ी उपलब्धि हैं। वहीं पिछले तीस दिनों के लॉकडाउन के दौरान भारत सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को कम से कम फैलने देने में कामयाबी हासिल की हैं।

corona
पर्यावरण सचिव और इमपॉवरमेंट ग्रुप-2 के अध्यक्ष सी.के.मिश्रा ने बताया कि भारत ने लॉकडाउन करके देश में कोरोना को फैलने देने में काफी हद तक सफलता हासिल की हैं और भविष्‍य में इसके खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए पूर्व रुप से तैयार है और भविष्‍य में हम इसको जड़ से खत्म करने में कामयाबी हासिल कर सकेंगे। उन्‍होंने बताया कि अभी हमारे पास 3,773 ऐसे अस्पताल हैं जिन्हें #COVID19 के लिए चिन्हित किया है। कुल आइसोलेशन बैड 1,94,000 हैं। हमारी कोशिश है कि इसे हर दिन बढ़ाया जाए ।
covid19
सी.के.मिश्रा, पर्यावरण पे बताया कि पिछले 30 दिनों के लॉकडाउन में कोरोना वायरस को प्रसार को कम फैलने देने में सफलता हासिल की हैं और लगातार कोविड 19 के परीक्षण में तेजी लाया और इस कोरोना से जंग लड़ने के लिए पूर्ण रुप से तैयार कर लिया हैं। भारत में कोरोना संक्रमितों के इलाज के अलावा बड़े स्‍तर पर टेस्टिंग करने समेत अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की व्‍यवस्‍था की जा चुकी हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

कोरोना के बाद कुदरत का एक और कहर, अमेरिकी एक्सपर्ट ने दी चेतावनी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In last 30 days of lockdown, we have been able to cut transmission, minimise spread, consistently ramp up our testing & utilize this time to prepare ourselves for future: CK Mishra,Environment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X