सुंजवान हमला: जम्मू विधानसभा में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद, के नारे, विधायक बोले- 'मैं पहले एक मुसलमान हूं'

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू। जम्मू में शुक्रवार को सुंजवान आर्मी कैंप में हुए फिदायीन हमले को जम्मू कश्मीर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। इस बारे में जब उनसे मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि 'हां मैंने विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और मुझे नहीं लगता कि इससे किसी को कोई दिक्कत होनी चाहिए।' लोन के इस बायन के पार्टी ने किनारा कर लिया है। लोन के इस कदम के बाद विधानसभा नें जमकर हंगामा हुआ। लोन के बयान से पार्टी ने किनारा कर लिया है।

बीजेपी विधायकों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की

बीजेपी विधायकों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की

दरअसल विधानसभा की कार्यवाही शनिवार को शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने इस आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। दरअसल जम्मू कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविन्द्र गुप्ता ने कहा था कि जम्मू के आस-पास रोहंग्यिा मुसलमानों की मौजूदगी की वजह से ही आर्मी कैंप पर हमला हुआ है। इस पर विधानसभा में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने खूब हंगामा किया। इसी हंगामे के बीच भाजपा विधायकों ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाये।

 'मैं पहले एक मुसलमान हूं, मेरी भावनाएं आहत होती हैं'

'मैं पहले एक मुसलमान हूं, मेरी भावनाएं आहत होती हैं'

इसके जवाब में नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक अकबर लोन ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। जिसके चलते विधानसभा को स्थगित करना पड़ा। विधानसभा से बाहर पत्रकार ने लोन से जब इस मुद्दे पर बात की तो उन्होंने कि, 'मैं पहले एक मुसलमान हूं, मेरी भावनाएं आहत हुईं जब बीजेपी विधायकों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये, मैं अपनी भावनाओं को नहीं रोक सका और पाकिस्तान जिंदाबांद के नारे लगाये।' हां मैंने ऐसा कहा, ये मेरा निजी विचार है, मैंने सदन में ऐसा कहा और मैं नहीं सोचता हूं कि किसी को इससे दिक्कत होनी चाहिए।

पार्टी हमेशा से टू नेशन थ्योरी का विरोध करती आई है

पार्टी हमेशा से टू नेशन थ्योरी का विरोध करती आई है

पार्टी के प्रवक्ता जुनैद अजीम ने इस घटना पर ट्वीट कर कहा कि, 'पूरी पार्टी एक साथ अकबर लोन के बयान का विरोध करती है।' वहीं फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि 'विधायक अकबर लोन को पार्टी का स्टैंड नहीं भूलना चाहिए। पार्टी हमेशा से टू नेशन थ्योरी का विरोध करती आई है। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने भगवान के नाम पर विधायक पद की शपथ ली थी। पार्टी उनके बयान की कड़ी निंदा करते है।' बता दें सुंजवान में स्थित सेना के एक शिविर पर शनिवार तड़के जैश ए मोहम्मद के फियादीन आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में वहां एक जेसीओ और एक जवान शहीद हो गए। वहीं फैमिली क्वार्टर में रहने वाली शहीद JCO की बेटी सहित चार जवान घायल हुए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National Conference MLA akbar lone raises pro-Pakistan slogans in Jammu and Kashmir Assembly Sunjuwan terror attack

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.