• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक से तनाव के बीच बोले मोदी, हमारे पास राफेल होता तो क्या आज ये सब होता

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर भारत की सेना के पास राफेल एयरक्राफ्ट होता तो शायद वो सब नहीं होता जो हुआ है। तब इससे बहुत ज्यादा ताकत का अहसास कराया जा सकता था। पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच मोदी का ये बयान आया है। पीएम मोदी ने शनिवार को इंडिया टुडे कॉन्कलेव में कहा कि देश की सेना की मजबूती के लिए उन्होंने राफेल की डील की है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने पुरानी सरकारों पर निशाना साधा तो अपनी सरकार की तारीफ की।

पहले सिर्फ डील वाली सरकार थी

पहले सिर्फ डील वाली सरकार थी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले डोल और डील वाली सरकार थी। जो पहले सत्ता में थे, वो चाहते थे कि गरीब गरीब ही रहे। 'इसका सबसे बेहतर उदाहरण किसान कर्जमाफी है। किसी भी विशेषज्ञ ने कभी ये नहीं कहा कि कर्जमाफी से किसानों की समस्या का हल हो जाएगा। इसके बावजूद यूपीए हर चुनाव में कर्जमाफी के विचार के साथ आती है। कांग्रेस को किसानों के कर्ज पर चुनाव लड़ना पसंद है, जबकि हमारा नजरिया अलग है।

J&K: शोपियां में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर फायरिंग

किसान सम्मान निधि योजना शुरू की

किसान सम्मान निधि योजना शुरू की

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा, हमने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की शुरुआत की, जो किसानों के कल्याण के लिए है यानी नो डोल, नो डील। इस स्कीम के माध्यम से हमारी सरकार ने 6000 हजार रुपये 12 हजार करोड़ किसानों को देने का निर्णय लिया है और इसके लिए हमारी सरकार ने 24 घंटे काम कर 24 दिन में इस योजना को लॉन्च किया है।पहली सरकार में स्कीम का नाम देने में ही समय निकल जाता था कि परिवार के कौन से सदस्य के नाम से यह चलाई जाए।

पहले सरकार में थी टोकन प्रथा

पहले सरकार में थी टोकन प्रथा

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर कहा कि पहले टोकन देने की प्रथा थी, जबकि हम टोटल अप्रोच के साथ काम कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने नारा दिया था कि गरीबी हटाओ, लेकिन ये कैसे होगा, वो नहीं बताया। गरीबी हटाने के नाम पर कांग्रेस सरकार ने बैंकों के राष्ट्रीयकरण का टोकन दिया लेकिन किसी गरीब को बैंक के दरवाजे तक जाने का इंतजाम नहीं किया। वहीं हमारी सरकार गरीब आदमी की जिंदगी में बेहतरी के लिए काम कर रही है।

बुकी संजीव चावला के भारत प्रत्यर्पण का रास्ता साफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
narendra Modi says Much more could have been achieved if India had Rafale aircraft
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X