मोदी का इजरायल दौरा आज से, पीएम ने फेसबुक पर कही अहम बात...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज से इजरायल दौरे पर जा रहे हैं, दोनों ही देशों के लिए ये यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। मोदी ने खुद फेसबुक पर अपनी इस यात्रा से जुड़ी खास बातें और महत्व को बताया है।

प्रणव दा ने मेरा बिल्कुल पिता की तरह ख्याल रखा, जीवन भर आभारी रहूंगा: पीएम मोदी

इजरायल जाने से पहले अपने फेसबुक पृष्ठ पर पीएम मोदी ने लिखा है कि मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निमंत्रण पर चार-छह जुलाई तक इजरायल के दौरे पर रहूंगा।

इजरायल का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री के रूप में, मैं इस अभूतपूर्व दौरे को लेकर अत्यंत उत्सुक हूं, जो दोनों देशों के लोगों को करीब लाएगा। मालूम हो कि दोनों देश अपने कूटनीतिक संबंधों के 25 साल का जश्न मना रहे हैं।

आतंकवाद जैसी प्रमुख साझी चुनौतियों पर चर्चा

आतंकवाद जैसी प्रमुख साझी चुनौतियों पर चर्चा

हम हमारी साझेदारी के संपूर्ण पहलुओं पर और आपसी हित के लिए विभिन्न क्षेत्रों में इसे मजबूत करने को लेकर नेतन्याहू के साथ विस्तृत बातचीत करेंगे। हमारे पास आतंकवाद जैसी प्रमुख साझी चुनौतियों पर भी चर्चा का मौका होगा।

मोदी की बात का समर्थन

मोदी की बात का समर्थन

वैसे इजरायल ने भी मोदी की बात का समर्थन किया है और कहा है कि आतंकवाद ही दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है, हमें उम्मीद है कि दोनों देश इस गंभीर मुद्दे पर जरूर कोई समाधान खोज निकालेंगे।

विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय

इजरायल के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चार से छह जुलाई के बीच इजरायल दौरे का बड़ा सांकेतिक महत्व होगा।

भारतीय प्रवासियों का भी जिक्र

भारतीय प्रवासियों का भी जिक्र

प्रधानमंत्री ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इजरायल में रह रहे भारतीय प्रवासियों का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा मैं इजरायल में मौजूद खासतौर से विशाल भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करने को उत्सुक हूं, जो हमारे दोनों देशों के लोगों के बीच एक स्थायी कड़ी हैं।

खास बातें

खास बातें

  • प्रधानमंत्री के तीन दिवसीय इजरायल दौरे के दौरान कृषि, जल प्रबंधन, इनोवेशन और स्टार्ट-अप जैसे क्षेत्रों पर बातचीत केंद्रित हो सकती है।
  • प्रधानमंत्री मंगलवार की शाम तेल अवीव पहुंचने के बाद कृषि फॉर्म का दौरा करेंगे।
  • उसके बाद बेंजामिन नेतान्याहू के साथ डिनर करेंगे।
  • बुधवार 5 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे।
  • इसके बाद दो बजे नेतन्याहू के साथ बातचीत होगी और फिर दोनों नेता साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hours before embarking on the historic tour to Israel, Prime Minister Narendra Modi has said the world can learn a lot from Israel.
Please Wait while comments are loading...