प्रधानमंत्री के लिए नरेन्द्र मोदी पहली पसंद, मिले 54 फीसदी वोट: सर्वे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली की जनता के बीच एक सर्वे करवाया सगया। सर्वे दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को लेकर करवाया गया। इस सर्वे में दिल्ली की जनता से देश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर सवाल किया गया। इस सवाल के जवाब में 54 फीसदी दिल्ली की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए वोट किया। दिल्ली की आधे से ज्यादा जनता चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें।

 Narendra Modi is the first choice for Prime Minister in latest Survey

एबीपी न्यूज़-सीवोटर सर्वे में पीएम मोदी को दिल्ली की 54 फीसदी जनता ने वोट दिया, जबकि 19 फीसदी लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में मत दिया। वहीं 9 फीसदी लोगों ने अरविंद केजरीवाल को देश के प्रधानमंत्री के तौर पर देखने की इच्छा जताई।

इस सर्वे में एक और बात जो सामने आई वो ये कि दिल्ली की आधे से ज्यादा आबादी मोदी को प्रधानंमत्री के तौर पर देखनाचाहती है, लेकिन 50 फीसदी जनता मोदी सरकार के कामकाज से नाखुश है। सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या वो मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं ? जिसके जवाब में 49 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया जबकि 50 फीसदी जनता ने मोदी सरकार के कामकाज के प्रति नाराजगी जताई।
गौरतलब है कि 3 से 12 फरवरी के बीच एबीपी न्यूज़ और सी वोटर ने 4170 लोगों के बीच दिल्ली सरकार के कामकाज को लेकर एक सर्वे करवाया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Modi is the first choice for Prime Minister in ABP-C VOTERS Survey.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.