• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'दाढ़ी, टोपी, लुंगी वालों की सरकार' बदरुद्दीन अजमल के बेटे के बयान पर भड़के PM मोदी, कहा- 'ऐसे लोगों को तो...'

|

असम विधानसभा चुनाव 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम की एक रैली में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के बेटे अब्दुर रहीम अजमल के बयान पर पलटवार किया है। अब्दुर रहीम अजमल ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि ''असम में दाढ़ी, टोपी और लुंगी वालों की सरकार'' बनेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (03 अप्रैल) को असम में रैली के दौरान बिना नाम लिए अब्दुर रहीम अजमल द्वारा की गई टिप्पणी को खारिज कर दिया। असम के बक्सा में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, शुक्रवार (02 अप्रैल) को उन्होंने सुना था कि कुछ लोगों ने पहले ही तय कर लिया था कि राज्य में उनकी सरकार सिर्फ उपस्थिति के आधार पर बनेगी। पीएम मोदी ने कहा है कि जो लोग ये दावा कर रहे हैं कि असम में दाढ़ी, टोपी और लुंगी वालों की सरकार, वैसे लोगों को सत्ता में आने से रोकें।

Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,"कुछ लोगों ने ऐसी घोषणा की है, जो स्पष्ट रूप से दिखाती है कि उन्होंने चुनाव में अपनी हार मान ली है। वे न केवल इस बारे में बात कर रहे हैं कि अगली सरकार कैसे बनेगी, बल्कि वो इस बारे में भी बात कर रहे हैं कि सरकार बनाने वाले लोग क्या पहनेंगे। उन्होंने असम और इसकी संस्कृति का अपमान किया है।''

कांग्रेस के झूठ और साजिश को समझें-पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि 'लॉक एंड की' (AIUDF प्रतीक) असम के लोगों की पहचान हैं। कांग्रेस के झूठ और साजिश को समझें। ऐसे लोगों ने सत्ता में वापस आने से पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया है। केवल कांग्रेस ही नहीं, बल्कि पूरे महाजोत को इस अपमान के लिए दंडित किया जाएगा।''

पीएम मोदी ने कहा, असम में बनने वाली सरकार के क्या पहनेगी, इस पर चर्चा करना असम की संस्कृति का सबसे बड़ा अपमान है। आप ही सोचिए अभी से आने वाले पांच सालों के लिएअसम पर कब्जा करने के बारे में सोचना, ये चौंकाने वाली बात है। आप सभी असम की जनता से मेरा निवेदन है कि आप भारी संख्या में मतदान करने के लिए निकलिए और इनको यहां सरकार मत बनाने दीजिए।

बदरुद्दीन अजमल के बेटे अब्दुर रहीम अजमल के पढ़ें, पूरा विवादित बयान

बदरुद्दीन अजमल के बेटे अब्दुर रहीम अजमल ने शुक्रवार (02 अप्रैल) को असम के बभनीपुर में एक रैली के दौरान कहा था, ''जितना सम्मान बाइबल को मिलता है उतना ही कुरान का भी कराके रहेंगे। ये सरकार आप लोगों की सरकार होगी, हम सब मिलकर इसको चलाएंगे, हम लोगों की दाढ़ी, टोपी और लुंगी वालों की सरकार होगी। ये गरीबों की सरकार होगी।'' एक अन्य रैली में अब्दुर रहीम अजमल ने कहा, चुनाव जीतने के बाद हम बुर्का, दाढ़ी और इस्लामी टोपी की इज्जत करवाएंगे।

ये भी पढ़ें- AIUDF चीफ के बेटे अब्दुर रहीम का विवादित बयान, कहा- असम में 'दाढ़ी-टोपी-लुंगी' वालों की होगी सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Modi hits back on 'beard, cap and lungi' remark made by son of AIUDF chief
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X