• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की मांग को लेकर राष्ट्रपति से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू

|

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा (आंद्रप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014) दिए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को संसद में किए आश्वासनों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में एक ज्ञाप सौंपा है। बता दें कि सोमवार को चंद्रबाबू नायडू इसी मांग को लेकर दिल्ली में ही एक दिन के भूख हड़ताल पर भी बैठे थे।

N Chandrababu Naidu led delegation met President Ram Nath Kovind regarding Andhra Pradesh special status

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर जब चंद्रबाबू नायडू भूख हड़ताल पर बैठे थे उस समय उनको कई राजनीतिक दलों का समर्थन भी मिला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा समेत विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता भी शामिल हुए थे। इस दौरान राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वो आंध्र प्रदेश की जनता के साथ हैं। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपना वादा पूरा नहीं किया। पीएम नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं वहां झूठ बोलते हैं।

नायडू के धरने को अपना समर्थन देने के लिए कांग्रेस नेता जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव और शरद यादव भी पहुंचे हुए थे। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पहुंचे हुए थे। वहीं नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मजीद मेनन का भी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के भूख हड़ताल का समर्थन मिला था। बता दें कि चंद्रबाबू नायडू लंबे समय से आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर बीजेपी और नायडू के बीच मतभेद भी सामने आया था जिसके बाद नायडू ने एनडीए से किनारा कर लिया।

देश में करेंसी सर्कुलेशन ने बनाया रिकॉर्ड, नोटबंदी के पहले से ज्यादा कैश मार्केट में पहुंचा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
N Chandrababu Naidu led delegation met President Ram Nath Kovind regarding Andhra Pradesh special status
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X