• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारी बारिश के बीच मुंबई पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, बहुत जरूरी तो तभी निकलें घर से बाहर

|

नई दिल्ली। मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव हो गया है। शनिवार को भी मुंबई उपनगर में काफी देर से बारिश हो रही है, जिसके कारण नालासोपारा वसई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। ठाणे नगर निगम ने लगातार हो रही बारिश को देखते हुए सभी सरकारी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं, भारी बारिश को देखते हुए मुंबई पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

mumbai rains: mumbai police issue advisory, travel only if necessary

मुंबई पुलिस के मुताबिक, उपनगर की कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। भारी बारिश के बीच मुंबई पुलिस ने उन इलाकों के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया है जहां ट्रैफिक प्रभावित रहा है। एसवी रोड अंधेरी सबवे, सिद्धेश्वर मंदिर जेट्टी मलाड़, किंग्स सर्कल ईस्टर्न एक्सप्रेसवे और कई मार्गों के बारे में मुंबई पुलिस ने जानकारी दी है। पुलिस ने कहा कि अगर बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें।

पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि अगर साउथ मुंबई की तरफ जा रहे हैं तो बांद्रा वर्ली सी लिंक रोड होते हुए जाएं। बता दें कि जोगेश्वरी में हुई भारी बारिश के बाद मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पानी भर गया है। भूस्खलन के कारण रायगढ़ में मुंबई-गोवा हाईवे पर आवाजाही स्थगित कर दी गई है। मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय में उप महानिदेशक (मौसमविज्ञान) केएस होसालिकर ने ट्वीट किया था कि खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से शनिवार रात और रविवार को मुंबई में भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें: हिसार: पाक को खुफिया जानकारी देने के आरोप में तीन संदिग्ध गिरफ्तार, करते थे WhatsApp कॉल

मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालघर सहित उत्तर कोंकण इलाके में अगले चार से 6 घंटे तक भारी बारिश जारी रहेगी। पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। मुंबई में हो रही बारिश से वहां की सड़कों और घरों में पानी भर गया है, जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mumbai rains: mumbai police issue advisory, travel only if necessary
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X