• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mumbai Power Cut: तीन घंटे से ज्यादा गुल रहने के बाद लौटी मुंबई की बिजली

|

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाला मुंबई शहर आज (सोमवार) ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली संकट का सामना करना पड़ा। सुबह दस बजे गुल हुई बिजली तीन घंटे से ज्याादा गुल रहने के बाद बहाल हो गई है बिजली जाने की वजह से लोकल ट्रेनों की आवाजाही भी बुरी तरह से प्रभावित हुईं। इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने उर्जा मंत्री नितिन राउत और बीएमसी के कमिश्नर से बात की और दोनों से खुद पूरे मामले को देखने और बिजली बहाली जल्द से जल्द हो इसके लिए कहा ।

 Mumbai power BMC issue helpline numbers CM Uddhav Thackeray spoke to State Power Minister Nitin Raut

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बिजली गुल होने की वजह से परेशानी को देखते हुए इमरजेंसी नंबर जारी किए हैं। बीएमसी की और से कहा गया है कि मुंबई में बिजली सप्लाई ना होने को लेकर परेशानी आने पर किसी आपात स्थिति के मामले में 022-22694727, 022-226947725 और 022-22704403 पर कॉल करें।

    Mumbai Power Cut Updates : सरकार ने दिए जांच के आदेश, दो घंटे बाद Local Train शुरू | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने बताया है कि रेलवे को बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी गई है। दूसरी आपातकालीन सेवाओं जैसे अस्पतालों में भी बिजली बहाल की जा रही है। उन्होंने कहा है कि बिजली आपूर्ति बहाल होने के बाद तकनीकी खराबी के कारणों की जांच भी की जाएगी, जिसकी वजह से ग्रिड फेल हुई। इस बीच सेंट्रल रेलवे की ओर से बताया गया है कि हार्बर लाइन पर सीएसएमटी-पनवेल के बीच ट्रेनें फिर से शुरू हो गई हैं। सीएसएमटी- कल्याण और सीएसएमटी कर्जत/कसारा के बीच सेवाओं को बहाल की जा रही है। रेलवे ने मुंबई से लंबी दूरी की ट्रेनों को रीशेड्यूल किया है।

    बता दें कि बिजली गुल होने से मुंबई की लाइफलाइन कही जानी वाले लोकल ट्रेन सेवा थम गई। महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालय, कई दफ्तरों, अस्पतालों में बिजली जाने से संकट पैदा हो गया। सुबह करीब 10 बजे ग्रिड फेल होने के कारण यह संकट पैदा हुआ। बताया जा रहा है कि साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ मुंबई में बिजली नहीं आ रही है।

    ये भी पढ़ें- Mumbai Power Cut: बिजली नहीं आने से बढ़ी दिक्कतें, कई घंटों से रेलवे स्टेशन पर फंसे लोग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mumbai power BMC issue helpline numbers CM Uddhav Thackeray spoke to State Power Minister Nitin Raut
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X