• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NTPC में करोड़ों का घोटाला, सीबीआई ने CISF और अधिकारियों के खिलाफ दर्ज FIR कोर्ट को सौंपी

|

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 4.20 करोड़ की टीएमटी सरिया के गबन के मामले में बिहार में पटना जिले के बाढ़ स्थित एनटीपीसी और केंद्रीय औद्योगिक पुलिस बल (सीआईएसएफ) के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को विशेष अदालत को सौंप दी है। सीबीआई की ओर से सौंपे गए प्राथमिकी के आधार पर न्यायालय में विशेष मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीबीआई ने यह केस भारतीय दंड विधान और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की अलग-अलग धाराओं मे दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

multi crore scam in bihar NTPC plant, CBI handed over FIR to court

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घोटाला 2007 से 2016 के बीच हुआ था। जिसमें लाखों रुपए का सरिया ट्रप पर चोरी छिपे नकली पास पर निकाला जा रहा हथा। जब यह मामला सामने आया था तब पंडारक के तत्कालीन थाना प्रभारी ने इस मामले में 51/14 कांड संख्या में दर्ज किया था। जिसमें ट्रक चालक गौरी शंकर ठाकुर आसनसोल निवासी सहित चार लोगों पर धारा 379,411,34 के तहत केस दर्ज किया गया था।

यह मामला तब सामने आया जब लाखों रुपए की सरिया एनटीपीसी के मेटेरियल गेट के निकट पकड़ाया था। सूत्रों की माने तो एनटीपीसी से नकली पास के जरिए 953.713 टन टीएमटी सरिया गैरकानूनी तरीके से स्टील यार्ड से बाहर भेजा गया था। इस सरिया की कीमत लगभग 4 करोड़ 20 लाख बताई गई है। अधिकारी फिलहाल इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं लेकिन अब सीबीआई ने जांच शुरू की है तो जल्द ही इसको लेकर सच्चाई सामने आ सकती है।

लेकिन इस मामले में सवाल यह उठ रहा है कि नकली गेट पास के जरिए करोड़ों रुपए का सरिया बाहर करने में अधिकारियों की भी मिलीभगत हो सकती है। क्योंकि बिना अधिकारियों की जानकारी के ट्रक का ट्रक सरिया गेट से बाहर चला जाए ऐसा कैसे हो सकता है। खैर अब सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है तो जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।

साक्षी के बाद बिहार की इस लड़की ने वीडियो अपलोड कर कहा- पापा प्लीज धमकी देना बंद कीजिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
multi crore scam in bihar NTPC plant, CBI handed over FIR to court
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X