• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown Impact: काठमांडू से 200 किलोमीटर दूर माउंट एवरेस्ट दिखा, लोगों ने साझा की तस्वीर

|

नई दिल्ली। हिमालय की खूबसूरत चोटियों को देखना अपने आप में एक बेहद सुखद अनुभवन होता है, कई लोग हिमालय की चोटी को देखने के लिए जाते हैं, लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो अपनी पूरी जिंदगी में हिमालय की चोटियों को नहीं देख पाते हैं। लेकिन कोरोना वायरस संकट के चलते देश में लॉकडाउन है, जिसकी वजह से प्रदूषण का स्तर काफी कम है और इसका असर यह है कि विजिबिलिटी काफी बढ़ी है और हिमालय की चोटियां सैकड़ों किलोमीटर दूर से भी दिख रही है। तस्वीरें साभार: आभूषण गौतम

जालंधर, सहारनपुर से भी दिखी थी चोटियां

जालंधर, सहारनपुर से भी दिखी थी चोटियां

दरअसल लॉकडाउन की वजह से तमाम उद्योग-धंधे, गाड़ियों का संचालन बंद है, जिससे पर्यावरण प्रदूषण का स्तर काफी कम है। प्रदूषण कम होने की वजह से विजिबिलिटी काफी बढ़ गई है। जालंधर से हिमालय की चोटियों को देखने की किसी ने भी कल्पना नहीं की थी, लेकिन अप्रैल माह के पहले हफ्ते में पहाड़ दिखने लगे थे। लोगों को घर की छत से हिमायल प्रदेश के धौलाधर पर्वत दिख रहे थे। यही नहीं कुछ समय बाद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से भी पर्वत दिखने लगे थे।

लोगों ने साझा की तस्वीरें

लोगों ने साझा की तस्वीरें

लेकिन अब काठमांडू के लोग भी माउंट एवरेस्ट को अपने घर से पहली बार देख रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसकी कई तस्वीरें साझा की हैं। लोग काठमांडू से दिखने वाली एवरेस्ट की चोटी की तस्वीरें साझा की है, अहम बात यह है कि काठमांडू से माउंट एवरेस्ट 200 किलोमीटर दूर है। नेपाल टाइम्स के ट्विटर हैंडल पर आभूषण गौतम द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों को साझा किया गया है।

हवा हुई साफ तो दिखा माउंट एवरेस्ट

नेपाल टाइम्स की ओर से ट्वीट करके कहा गया है कि कोविड-19 के चलते लॉकडाउन है, जिसकी वजह से नेपाल और उत्तर भारत की हवा काफी साफ हुई है। कई वर्षों में पहली बार काठमांडू से माउंट एवरेस्ट जोकि 200 किलोमीटर दूर है उसे देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- World AIDS Vaccine Day: 40 साल में भी नहीं मिला एड्स का इलाज, खतरनाक होती जा रही बीमारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mount Everest visible from Kathmandu which is 200 KM away.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X