• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान की तरफ से जारी गोलीबारी से पुंछ इलाके में दहशत, स्‍कूल बंद और परीक्षाएं रद्द

|

श्रीनगर। पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बात नहीं आ रहा है। रह रहकर वो सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है और पुंछ व आसपास के इलाकों में गोलीबारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को ही पुंछ में 4 घंटे तक गोलीबारी हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। बार-बार गोलीबारी से सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है। हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग घरों से निकल तक नहीं रहे। पुंछ के एक स्‍थानीय निवासी ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि स्‍कूल कई दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

पाकिस्‍तान की तरफ से जारी गोलीबारी से पुंछ इलाके में दहशत, स्‍कूल बंद और परीक्षाएं रद्द

कुछ परीक्षाएं होनी थीं जिन्‍हें अभी कैंसल कर दिया गया है। मोहम्‍मद रफीक ने बताया कि पाकिस्‍तान की तरफ से अभी भी गोलीबारी जारी है, हम क्‍या करें। उन्‍होंने कहा कि इससे बच्‍चों का भविष्‍य खराब हो रहा है। हम इतने साक्षर नहीं कि बच्‍चों को घर पर शिक्षा दे सकें।

पाकिस्‍तान की तरफ से गोलीबारी से सीमावर्ती नागरिक दहशत में

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी में कुछ दिनों पहले पुंछ जिले के सलोत्री गांव में 24 वर्षीय रूबाना कौसर, उसका पांच साल का बेटा फजान और नौ महीने की बेटी शबनम की मौत हो गई थी । वहीं उसका पति मोहम्मद युनूस जख्मी हो गया था। अधिकारियों के मुताबिक, ऐसे हालात में सीमा के आस-पास रहने वाले लोग दहशत में हैं। वहअपना घर-बार छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं। पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने कहा कि स्वास्थ्य संस्थान खुले हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'सभी ऐंबुलेंसों को तैयार रखा गया है और उन्हें नियंत्रण रेखा के नज़दीक के इलाकों में भेजा गया है। साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए विशेष दल का भी इंतजाम है।' गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने पिछले एक हफ्ते के दौरान 60 से ज्यादा बार संघर्ष विराम तोड़ा है और जम्मू कश्मीर के पुंछ, राजौरी, जम्मू और बारामूला जिलों में नियंत्रण रेखा पर असैन्य और अग्रिम इलाकों को निशाना बनाया है। इसमें कुछ सैनिकों समेत नौ लोग जख्मी हुए हैं। नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच, उत्तरी सेना कमांडर ले जनरल रणबीर सिंह ने व्हाइट नाइट कोर के कमांडर ले जनरल परमजीत सिंह ने गुरुवार को राजौरी में अग्रिम चौकियों का दौरा किया था और अभियान चलाने को लेकर तैयारियों का जायजा लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mortar shelling by Pakistan instills fear in poonch villagers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X