• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आजम खान फिर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, जौहर यूनिवर्सिटी के अधिग्रहण के खिलाफ SC में कल होगी सुनवाई

आजम खान फिर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, जौहर यूनिवर्सिटी के अधिग्रहण के खिलाफ SC में कल होगी सुनवाई
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर: मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का अधिग्रहर लेने की राज्य सरकार की कार्रवाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर विधायक आजम खान ने सु्प्रीम कोर्ट का रुख किया है। आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार 29 सितंबर को सुनवाई करेगा। दरअसल, सीजेआई यूयू ललित की पीठ के समक्ष आजम खान के वकील कपिल सिब्बल ने यूनिवर्सिटी का जिक्र किया और मामले की सुनवाई का आग्रह किया।

Mohammad Ali Jauhar University Supreme Court Azam Khan senior advocate Kapil Sibal

दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी पर बीते दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद आजम खान पर तीन ओर केस दर्ज किए गए हैं। इसके बाद यूपी सरकार द्वारा कथित तौर पर यूनिवर्सिटी पर कब्जा करने की कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की गई है। इस मामले में अब आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट रुख किया है। आजम खान के वकील कपील सिब्बल ने कहा, 'जौहर यूनिवर्सिटी में नगर निगम की मशीन मिलने से लेकर कई अन्य तरह की बातें कही जा रही हैं। यूनिवर्सिटी पर कार्रवाई से बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो गई है।'

इतना ही नहीं, सिब्बल ने कहा, 'राज्य सरकार और अन्य प्राधिकारों ने कई आपराधिक व अन्य मामले दर्ज किए हैं और अब विश्वविद्यालय का नियंत्रण भी ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की एक दीवार भी गिरा दी गई है।' उन्होंने बताया कि मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना 2006 में एक ट्रस्ट द्वारा की गई थी और खान इस निजी विश्वविद्यालय के चांसलर हैं।

ये भी पढ़ें:- जौहर यूनिवर्सिटी में चला रामपुर प्रशासन का बुलडोजर, जमीन के नीचे दबी मिली सफाई मशीनये भी पढ़ें:- जौहर यूनिवर्सिटी में चला रामपुर प्रशासन का बुलडोजर, जमीन के नीचे दबी मिली सफाई मशीन

सिब्बल की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को आजम खान की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई। याचिका में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार कथित तौर पर यूनिवर्सिटी के अधिग्रहण की तैयारी में है। यूनिवर्सिटी के खिलाफ सरकार के अन्य अनुचित कार्यों को भी चुनौती दी गई है।

Comments
English summary
Mohammad Ali Jauhar University Supreme Court Azam Khan senior advocate Kapil Sibal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X