दिल्ली में केजरीवाल से निपटने को मोदी का मेगा प्लान, छह महीने में दिखेगा असर

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी देश की राजधानी को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं। दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की दो दिन की बैठक में नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर को और बेहतर करने के लिए काफी गंभीरता दिखाई है और उन्होंने इसके लिए 40,000 करोड़ रुपए से भी अधिक का बजट दिया है। गडकरी ने कहा कि अगले छह महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लोगों को बड़ा तोहफा देंगे, जिससे यहां के लोगों को ट्रैफिक और प्रदूषण जैसी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी।

इसे भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल की ''मौनसमाधि'' के पीछे ये है ''सीक्रेट प्‍लान''

एनएच 24 के लिए 6000 करोड़ रुपए मंजूर

एनएच 24 के लिए 6000 करोड़ रुपए मंजूर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले छह महीनों में दिल्ली को कई राजमार्गों का तोहफा देंगे, जिसके चलते दिल्ली को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी और प्रदूषण भी कम होगा। नितिन गडकरी ने बताया कि दिल्ली से मेरठ जाने वाले एनएच-24 के विकास के लिए कुल 6000 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है, ऐसे में इस हाईवे के बनने से गाजीपुर का कूड़े का पहाड़ इसमें इस्तेमाल हो जाएगा, जोकि दिल्ली की जनता के लिए बड़ी राहत होगी। साथ ही धौलाकुआं से जयपुर, मुकरबा चौक से पानीपत और द्वारका एक्सप्रेसवे और नॉर्थ वेस्ट कोरिडोर के लिए भी केंद्र सरकार ने बड़ा बजट आवंटित किया है।

हर रोज 28 किलोमीटर सड़क बन रही

हर रोज 28 किलोमीटर सड़क बन रही

नितिन गडकरी ने बताया कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद सड़क निर्माण के कार्य में अभूतपूर्व तेजी आई है। इस सरकार से पहले हर रोज महज 2 किलोमीटर की सड़क बनती थी, लेकिन मोदी सरकार आने के बाद हर रोज 28 किलोमीटर की सड़क बन रही है। दिल्ली भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की की। इस बैठक के दौरान कई राजनीतिक प्रस्तावों को भी पेश किया गया।

केजरीवाल-कांग्रेस पर हमला

केजरीवाल-कांग्रेस पर हमला

दिल्ली भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में 21 बिंदुओ पर दिल्ली में चल रही अरविंद केजरीवाल की सरकार की आलोचनना की गई। बैठक में कांग्रेस पर भी दिल्ली को गुमराह करने और केजरीवाल को सहयोग देने का आरोप लगाया गया। इस बैठक के दौरान मनोज तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार ने डोकलाम विवाद को सुलझाने में बड़ी भूमिका निभाई है और चीन को पीछे हटने के लिए मजबूर किया है। यही नहीं केंद्र की मोदी सरकार ने पाकिस्तान से होने वाली आतंकियों की फंडिंग को भी रोकने में सफलता पाई है। साथ ही मनोज तिवारी ने तीन तलाक के मुद्दे पर भी पीएम मोदी की तारीफ की है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Modi government all set to give big gift to Delhi to free people from jam and pollution. In next six month big projects to be launched.
Please Wait while comments are loading...