• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल घूमने गया दिल्ली का लापता छात्र 8 दिनों बाद मिला, झरने का पानी पीकर रहा जिंदा

|

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मैकलॉडगंज के भागसूनाग अप्पर वाटर फॉल से लापता हुए दिल्ली के छात्र हिमांशु आहूजा को बचाव दल ने खोज निकाला है। हिमांशु आहूजा को बचाव अभियान का हिस्सा रहे स्थानीय ट्रैकर्स की एक टीम ने भागसूनाग से 5 किमी ऊपर मैजिक व्यू प्वाइंट के नीचे से ढूंढ निकाला। 20 साल का हिमांशु अपने दोस्तों के साथ घूमने आया था लेकिन भागसूनाग की पहाड़ियों से वह लापता हो गया था।

40 छात्रों के साथ हिमाचल घूमने का था दिल्ली का छात्र

40 छात्रों के साथ हिमाचल घूमने का था दिल्ली का छात्र

डीआईजी संतोष पटियाल ने बताया कि छात्र को त्रिउंड पहाड़ी के नीचे देखा गया था और उसके बाएं पैर में फ्रैक्टर था। हिमांशु दिल्ली के महाराजा अग्रसेन कॉलेज के 40 छात्रों के ग्रुप का हिस्सा था और ये सभी लोग हिमाचल में घूमने गए थे। त्रिउंड ट्रेकिंग के बाद लौटते वक्त हिमांशु पीछे रह गया और इसके बाद वह रास्ता भटक गया था। इसके बाद बाकी छात्रों ने मैकलॉडगंज पुलिस में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट में इन दो बड़े नेताओं का नाम नहीं

19 मार्च को हिमांशु हुआ था लापता

19 मार्च को हिमांशु हुआ था लापता

पुलिस ने हिमांशु की तलाश के लिए सेना और स्निफर डॉग्स की मदद भी ली थी। वहीं, मीडिया से बात करते हुए हिमांशु ने बताया कि उसकी अपने दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई थी, इसके बाद वह उनके साथ नहीं चल सका और पीछे रह गया था। पीछे रह जाने के बाद, उनके कदमों के निशान देखकर उसको फॉलो करते हुए वह आगे बढ़ रहा था लेकिन एक ढलान से नीचे गिर गया और उसके पैर में चोट लग गई। वह एक झरने के पास फंस गया था।

'चट्टान के नीचे रहा और पास के झरने का पानी पिया'

'चट्टान के नीचे रहा और पास के झरने का पानी पिया'

हिमांशु ने बताया कि 'इतने दिन तक मैं एक चट्टान के नीचे रहा और पास के झरने का पानी पिया, हर वक्त इस उम्मीद में रहा कि मेरे दोस्त या कोई और मेरी तलाश में आएगा। मैंने अपने दोस्तों को कॉल करने की कोशिश की थी लेकिन मोबाइल की बैटरी डेड थी। मेरे पैर में सूजन थी और दर्द के कारण बहुत हाल था।' इसके पहले 40 छात्रों के साथ मैक्लोडगंज घूमने आए इस छात्र को उसके साथियों और पुलिस ने हर जगह तलाश किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Missing Delhi student himanshu ahuja found alive in Himachal Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X