लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेष से ED ने की 8 घंटे पूछताछ

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की। मंगलवार को ईडी ने मीसा और उनके पति शैलेष से पूछताछ की। बता दें कि सोमवार को ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेष कोसमन जारी कर पेश होने का निर्देश दिया था।

लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेष से ED ने की 8 घंटे पूछताछ

मंगलवार को हुई पूछतााछ 8 घंटे तक चली। इससे पहले 21 जून को नई दिल्ली के झंडेवालान स्थित आयकर विभाग के दफ्तर में उनसे करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई थी। मीसा को इससे पहले भी कई समन जारी किए गए थे लेकिन वो विभाग के समक्ष पेश नहीं हुई थीं। 21 जून को मीसा से आयकर विभाग के दफ्तर में पहुंची तो उनसे करीब 13 सवाल किए गए थे।

ये भी पढ़ें: लालू यादव से अलग होने पर भाजपा का नीतीश को समर्थन का ऑफर

शैलेष का फोन किया गया था जब्त

वहीं 8 जुलाई को ही लालू प्रसाद यादव के घर पर सीबीआई की रेड के एक दिन बाद उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित तीन ठिकानों पर शनिवार को ईडी ने छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने लालू प्रसाद यादव के दामाद और मीसा भारती के पति शैलेश से कई घंटे तक पूछताछ भी की थी।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर काले धन को सफेद करने के आरोप में दिल्ली के बिजवासन, सैनिक फॉर्म और घिटोरनी इलाके में छापेमारी की। आरोप है कि मीसा और उनके पति ने फर्जी कंपनियों के जरिए 8 हजार करोड़ रुपए के काले धन को सफेद किया है। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने मीसा और उनके पति के फोन जब्त कर लिए, साथ ही जांच टीम ने मीसा के पति शैलेश से कई घंटे तक पूछताछ भी की थी।

Lalu Yadav's daughter Misa Bharti farm house raided by Ed | वनइंडिया हिंदी

ये भी पढ़ें: नीतीश से बोले लालू, 'अरे तेजस्वी बच्चा है, शरारत तो करेगा ही'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Misa Bharti was questioned for around 8 hours on tuesday-11 july by ED in money laundering case
Please Wait while comments are loading...