• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या दिल्लीवासियों को मुफ्त में लगेगी Covid Vaccine, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। Covid-19 Vaccine in Delhi: आज देशभर में कोविड-19 वैक्सीन के ड्राई रन का आयोजन चल रहा है। ये आयोजन देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चल रहा है। वैक्सीन का ड्राई रन 116 जिलों में 259 साइट्स पर किया जा रहा है। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछा गया कि क्या दिल्ली में कोविड-19 की वैक्सीन लोगों को मुफ्त में लगाई जाएगी। तो इसपर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि जी हां, वैसे भी दिल्ली में मुफ्त में दवाइयां और इलाज मुहैया कराया जाता है।

    Covid Vaccine news: Satyendar Jain का बड़ा ऐलान, Delhi में Free होगा Corona का टीका । वनइंडिया हिंदी

    delhi, coronavirus, covid-19, vaccine, coronavirus vaccine, delhi coronavirus vaccine, health minister, satyendra jain, दिल्ली, कोरोना वायरस, कोविड-19, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, सत्येंद्र जैन

    आपको बता दें दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आयोजित ड्राई रन में शामिल हुए थे। जिसका आयोजन दिल्ली के दरियागंज में एमसीडब्लू सेंटर में किया गया। इसी दौरान उनसे ये सवाल पूछा गया था। वहीं मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में फ्री होगी।

    डॉक्टर हर्षवर्धन ने ये भी बताया है कि चार राज्यों में ड्राई रन के बाद प्राप्त फीडबैक को वैक्सीनेशन के लिए दिशा-निर्देशों में शामिल किया गया था और सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में आज के ड्राई रन को नए दिशा-निर्देशों के अनुसार चलाया जा रहा है। वास्तविक वैक्सीन देने के अलावा, ड्रिल के दौरान हर प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

    वहीं देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि भारत में एक दिन के भीतर कोरोना वायरस के 19,078 नए मामले, 22,926 रिकवरी और 224 मौत दर्ज की गई हैं। देश में अब कुल मामलों की संख्या 1,03,05,788 हो गई है, जिसमें 99,06,387 रिकवरी, 2,50,183 सक्रिय मामले और 1,49,218 मौत शामिल हैं।

    Coronavirus Vaccine: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का ऐलान, पूरे देश में लोगों को फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    medicines and treatment are being provided for free in delhi said health minister over covid vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X