• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

MCD चुनाव को देखते हुए बड़ा फैसला, दिल्ली में 3 दिन रहेगा 'ड्राई डे'

अगर आप शराब के शौकीन हैं और दिल्ली में रहते हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। राजधानी में कल यानी शुक्रवार से तीन दिन का ड्राई डे रहेगा।
Google Oneindia News

राजधानी में नगर निगम चुनाव की सरगर्मियां जारी हैं। जिसके तहत लगातार तीन दिन तक ड्राई डे रखने का फैसला लिया गया यानी अगले 3 दिन दिल्ली में शराब नहीं मिलेगी। इसको लेकर आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। निजी ठेकों के साथ ये आदेश बार और क्लबों में भी लागू रहेगा। चुनाव आयोग भी इसको लेकर गंभीर है, जिस वजह से लगातार उसकी टीमें चेकिंग अभियान चलाएंगी। अगर किसी ने नियम का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Delhi

दरअसर दिल्ली के तीनों नगर निगमों को मिलाकर एक कर दिया गया है। चुनावी कार्यक्रम के तहत 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। इसके बाद 7 दिसंबर को सभी सीटों पर एक साथ रिजल्ट आएगा। इसको देखते हुए तीन दिन का ड्राई डे घोषित किया गया है। ऐसे में शुक्रवार से राजधानी में शराब की बिक्री प्रतिबंधित हो जाएगी। अगर किसी ने नियमों का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

त्रिकोणीय है मुकाबला
एमसीडी पर पिछले 15 सालों से बीजेपी का कब्जा है। कांग्रेस ने तीनों बार कड़ी मेहनत की, लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा। इस बार चुनाव में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया, जहां आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। अरविंद केजरीवाल अपनी टीम के साथ जुटे हुए हैं और वार्ड-वार्ड जाकर प्रचार कर रहे। AAP ने कूड़े के पहाड़ और टैक्स के मुद्दे को लेकर बीजेपी को घेरा है, जबकि बीजेपी सत्येंद्र जैन, भ्रष्टाचार और आबकारी नीति को लेकर उस पर पलटवार कर रही।

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, अमित अरोड़ा को किया अरेस्टDelhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, अमित अरोड़ा को किया अरेस्ट

तैयारियां हुईं तेजी
एमसीडी चुनाव की वोटिंग में अब सिर्फ दो दिन का वक्त बचा है, ऐसे में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। ये चुनाव बैलेट पेपर की जगह ईवीएम से करवाया जाएगा। इसके लिए करीब 50 हजार मशीन की जरूरत पड़ेगी, जिसकी व्यवस्था कर ली गई है। इसके अलावा मतदाना कर्मियों के प्रशिक्षण का कार्य भी पूरा कर लिया गया। इस चुनाव में दिल्ली पुलिस के साथ केंद्रीय बलों की भी तैनाती होगी।

Comments
English summary
MCD elections dry day in Delhi for next 3 days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X